AFG vs WI: रकीम कॉर्नवॉल का 'रिकॉर्डतोड़' कहर, अफगानिस्तानी बल्लेबाज हुए बेहाल

Afghanistan vs West Indies, Rahkeem Cornwall: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रकीम कॉर्नवॉल ने रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को पहले टेस्ट के पहले दिन ढेर कर दिया।

Rahkeem Cornwall
Rahkeem Cornwall against Afghanistan  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान पहला टेस्ट मैच
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्पिनर रकीम कॉर्नवॉल ने किया कमाल
  • पहले टेस्ट की पहली पारी में अफगानिस्तान 187 रन पर हुआ ढेर

नई दिल्लीः अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को लखनऊ में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से वेस्टइंडीज के नाम रहा। या ये भी कह सकते हैं कि ये दिन खासतौर पर वेस्टइंडीज के एक ऑलराउंडर के नाम रहा। हम बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी की जिसकी चर्चा ज्यादातर उनके भारी-भरकम शरीर को लेकर ही हुई है, लेकिन बुधवार को उन्होंने अपनी फिरकी से सबका दिल जीत लिया। कॉर्नवॉल ने रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के जरिए अफगानी टीम को पूरी तरह बेहाल कर दिया।

वेस्ट इंडीज ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अफगानी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 28 रन पर अपना पहला विकेट गंवाने वाली अफगानी टीम 68.3 ओवर में 187 रन पर ढेर हो गई। इस कहर को अंजाम दिया 6 फुट 5 इंच लंबे और 140 किलोग्राम वजन वाले ऑलराउंडर रकीम कॉर्नवॉल ने, जिन्होंने 7 विकेट झटके। कॉर्नवॉल ने 25.3 ओवर में 5 मेडन ओवर किए और 75 रन लुटाते हुए 7 विकेट हासिल किए। उनके अलावा जेसन होल्डर ने 2 विकेट और वॉरिकेन ने 1 विकेट हासिल किया। अफगानिस्तान की तरफ से सर्वाधिक 39 रन ओपनर जावेद अहमदी ने बनाए।

बनाया ये खास रिकॉर्ड

इसके साथ ही रकीम कॉर्नवॉल (7/75) का ये प्रदर्शन अब भारतीय जमीन पर किसी कैरेबियाई गेंदबाज द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बन गया है। इस मामले में उनसे ऊपर सिर्फ पूर्व महान खिलाड़ी सर एंडी रॉबर्ट्स का नाम दर्ज है जिन्होंने 1975 में चेपक टेस्ट के दौरान 64 रन लुटाते हुए 7 विकेट झटके थे। ये रकीम कॉर्नवॉल के टेस्ट करियर का दूसरा ही मुकाबला है। इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज इसी साल अगस्त में किया था जहां उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे।

लखनऊ टेस्ट के पहले दिन 187 रन पर अफगानी टीम को समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट खोकर 68 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रेग ब्रेथवेट (11) और शाइ होप (7) सस्ते में आउट हुए। फिलहाल जॉन कैंपबेल (नाबाद 30) और शामरा ब्रुक्स (नाबाद 19) पिच पर टिके हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर