मुंबई में हार के कगार पर पहुंचा न्यूजीलैंड, तो क्या बोले कानपुर में लाज बचाने वाले रचिन रवींद्र? 

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 05, 2021 | 22:25 IST

कानपुर टेस्ट में कीवी टीम की लाज बचाने वाले 22 साल के युवा कंधों पर एक बार फिर न्यूजीलैंड को हार से बचाने की जिम्मेदारी आ गई है। जानिए इस बारे में क्या बोले रचिन रवींद्र?

Rachin-Ravindra-IND-vs-NZ
रचिन रवींद्र  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रचिन रवींद्र ने कानपुर टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों को नहीं हासिल करने दिया आखिरी विकेट
  • मुंबई टेस्ट में एक बार फिर टीम को बचाने की आई है उनके युवा कंधों पर जिम्मेदारी
  • टीम इंडिया की दूसरी पारी में विराट कोहली सहित रचिन ने अपने नाम किए तीन विकेट, अब वो 2 रन बनाकर हैं नाबाद

मुंबई: न्यूजीलैंड को अच्छी तरह से पता है कि पहली पारी में 62 रन पर आउट होने के बाद वापसी करना बेहद मुश्किल है लेकिन युवा हरफनमौला रचिन रवींद्र ने वादा किया कि उनकी टीम भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (सोमवार को) डटकर मुकाबला करेगी।

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने रविवार को एक बार फिर अपने रक्षात्मक खेल का लोहा मनवाया और तीसरे दिन की समाप्ति पर 23 गेंद में दो रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके साथ हेनरी निकोल्स (86 गेंद में 36 रन) भी क्रीज पर डटे हुए हैं। न्यूजीलैंड को मैच और श्रृंखला को जीतने के लिए 540 रन का लक्ष्य मिला है लेकिन टीम पांच विकेट पर 140 रन बनाकर हार के मुहाने पर खड़ी है।

60 रन पर आउट होने के बाद बढ़ जाती हैं मुश्किलें
रवींद्र ने कहा, 'जब आप 60 रन के आस-पास ऑलआउट हो जाते हैं तो चीजें हमेशा मुश्किल होती है। हमारे लिए कई चीजें सही नहीं रहीं। हम सभी बेहतर बनने का प्रयास करते हैं। हम इस तरह की चीजों को पीछे छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था लेकिन हमें पता था कि हमें दूसरी पारी में खेलना है और हम वहां पूरी क्षमता से संघर्ष करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'खेल के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आपने जो किया है उससे सीखें और आगे बढ़ें, यह ज्यादा जरूरी नहीं कि जो हुआ है उस पर जरूरत से ज्यादा ध्यान दिया जाये।

दो दिन में तय करना है लंबा सफर 
रवींद्र ने भारत की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली समेत तीन विकेट चटकाये। श्रृंखला के पहले मैच में 91 गेंद में 18 रन बनाकर न्यूजीलैंड की हार टालने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, 'उस मैच के बारे में मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरी वजह से टीम मैच ड्रॉ करने में सफल रही, वह पूरी टीम के प्रयास से संभव हुआ था। हां, उस पारी से मुझे आत्मविश्वास मिलेगा लेकिन हमें अभी काफी लंबा सफर तय करना है। दो दिन और 180 ओवर बचे हैं, काफी क्रिकेट बचा है।'

अविश्वसनीय इंसान हैं एजाज
उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के भारतीय मूल के दूसरे खिलाड़ी एजाज पटेल की तारीफ की जिन्होंने पहली पारी में 10 विकेट सहित मैच में कुल 14 विकेट झटके। उन्होंने कहा, 'मैं जैजी (एजाज) के लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता। वह एक अविश्वसनीय इंसान और एक महान स्पिनर है। हर बार जब हमने उसे गेंद दी, हम जानते थे कि वह हमें परिणाम देगा। उनका टीम में होना मेरे और टीम के अन्य लोगों के लिए भी मददगार है।'


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर