दिल्ली के प्रदूषण को लेकर बेहद चिंतित आर अश्विन, कह दी ये बड़ी बात

क्रिकेट
Updated Nov 02, 2019 | 10:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहद मिलती नजर नहीं आ रही है। यहां के प्रदूषण स्तर को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने चिंता जताई है।

R ashwin
आर अश्विन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक खराब बना हुआ है। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन खतरनाक प्रदूषण स्तर को काफी लेकर बेहद चिंतित हैं। अश्विन ने शनिवार की सुबह दिल्ली के वायु प्रदूषण लेकर ट्विटर पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि यह आपातकाल की स्थिति है। मालूम हो कि अश्विन टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

अश्विन ने ट्वीट किया, 'दिल्ली की एयर क्वॉलिटी वाकई डरावनी है। जिस ऑक्सीजन से हम सांस लेते हैं, वह इस ग्रह पर मानव जाति के लिए मूल आवश्यकता है। यह वास्तव में आपातकाल की स्थिति है।' दिल्ली-एनसीआर में वायु की गुणवत्ता बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच गई है। हालत ऐसी है कि घरों से बाहर लोगों को स्वच्छ हवा मिलनी मुश्किल हो रही है। राजधानी में पब्लिकहेल्थ इमरजेंसी घोषित की जा चुकी है।

भारत तय समय पर खेलेगा पहला टी20

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आश्वासन दिया कि उनकी टीम दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ती चिंताओं के बावजूद पहला टी20 मैच खेलने को तैयार है। बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'बीसीसीआई अध्यक्ष ने टीम का हालचाल जानने के लिए फोन किया था। सौरव गांगुली ने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा से चर्चा की कि टीम इस स्थिति से कैसे निपट रही है। भारतीय कप्तान ने पुष्टि की कि टीम ठीक है और बिना किसी समस्या के खुले में ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर