पुणे टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, विराट ने दिए संकेत 

क्रिकेट
Updated Oct 09, 2019 | 19:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Probable Indian playing XI for Pune Test: भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है।

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दूसरे टेस्ट के लिए टीम में नहीं होगा कोई बदलाव
  • विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए इस बात के संकेत
  • दो स्पिन और दो तेज गेंदबाजों के साथ ही दूसरे टेस्ट में उतरेगी टीम इंडिया

पुणे: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला जाएगा। बारिश की संभावना के बीच भारतीय टीम की नजरें लगातार दूसरे मैच में अफ्रीकी शेरों की पटखनी देकर सीरीज पर कब्जा करने पर हैं। ऐसे में विराट कोहली ने बुधवार को मीडिया से मुखातिब होने के बाद पहले टेस्ट की टीम में बगैर किसी बदलाव के दूसरे मुकाबले में उतरने के संकेत दिए। 

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'हमारी टीम लगभग स्थिर है और मुझे नहीं लगता कि पिच की भूमिका बहुत ज्यादा होगी क्योंकि जब पिच में नमी होती है तब भी गेंद को घुमाव भी मिलता है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ तेज गेंदबाज ही प्रभावी होंगे, स्पिनर भी प्रभावी होंगे।' ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज के साथ टीम इंडिया के मैदान में उतरने की संभावनाएं खत्म हो गईं।  

टीम के लिए एक बार फिर पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी उतरेगी। वहीं तीसरे पायदान पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे पर विराट कोहली बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेंगे। वहीं पांचवें पायदान पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और छठे पायदान पर युवा हनुमा विहारी बल्लेबाजी करेंगे। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा सातवें पायदान पर बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेंगे। 

स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी एक बार फिर रविचंद्रन अश्निन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी पर होगी। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी संभालेंगे।

यदि साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए टेस्ट मैच जैसी पिच यदि गुरुवार को मुहैया कराई जाती है तो तेज गेंदबाजों की भूमिका एक बार फिर सीमित रह जाएगी। सारा मैच बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

पुणे टेस्ट के लिए भारतीय एकादश: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्निन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर