चोट के बाद खूंखार होकर मैदान पर लौटे पृथ्‍वी शॉ, 100 गेंदों में जड़ दिए ताबड़तोड़ 150 रन

Prithvi Shaw slams century in 64 balls: चोट के बाद पृथ्‍वी शॉ ने मैदान पर धमाकेदार वापसी और केवल 64 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया। उन्‍होंने भारत ए के अभ्‍यास मैच में 150 रन की पारी खेली।

prithvi shaw
पृथ्‍वी शॉ 

मुख्य बातें

  • पृथ्‍वी शॉ ने 100 गेंदों में 22 चौके और दो छक्‍के की मदद से 150 रन बनाए
  • भारत ए ने दूसरे अभ्‍यास मैच में न्‍यूजीलैंड एकादश को 12 रन से हराया
  • भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच पहला अनाधिकृत वनडे 22 जनवरी को खेला जाएगा

लिंकन: पृथ्‍वी शॉ ने लिंकन में शनिवार को न्‍यूजीलैंड एकादश के खिलाफ भारत ए के दूसरे अभ्‍यास मैच में 100 गेंदों में 150 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसी के साथ शॉ ने चोट के बाद मैदान पर अपनी खूंखार वापसी की घोषणा कर दी है। 20 साल के पृथ्‍वी शॉ ने बेहद आक्रामक अंदाज में आकर्षक शॉट्स से भरी पारी खेली। भारतीय सीनियर टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे 20 साल के शॉ ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके और दो छक्‍के जमाए। उन्‍होंने केवल 64 गेंदों में सैकड़ा जड़ा।

शॉ की इस पारी ने चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया, जिन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम चयन करना है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट 21 फरवरी से हैमिल्‍टन में शुरू होगा। सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 29 फरवरी से क्राइस्‍टचर्च में शुरू होगा। भारत ए ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.2 ओवर में 372 रन पर ऑलआउट हुई।

8 महीने का डोपिंग बैन झेलने के बाद मैदान पर वापसी करने वाले शॉ शानदार लय में नजर आ रहे थे। हालांकि, मुंबई के कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। इसकी वजह से उनका न्‍यूजीलैंड जाना मुश्किल लग रहा था। फिर शॉ ने एनसीए में अभ्‍यास किया और चोट से उबरे। वह भारत ए के पहले अभ्‍यास मैच से पूर्व टीम के साथ जुड़े।

बता दें कि पृथ्‍वी शॉ की उम्‍दा पारी और विजय शंकर (58) के अर्धशतक की बदौलत भारत ए की पारी 372 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में न्‍यूजीलैंड एकादश ने जैक बॉयले (130) के शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 360 रन बनाए। भारतीय टीम ने 12 रन से यह मुकाबला जीता। भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच बुधवार से तीन मैचों की अनाधिकृत वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लिंकन में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर