फर्स्ट क्लास मैचों में 10 हजार रन बनाने के बाद मिला टेस्ट डेब्यू का मौका 

Pieter Malan test debut: दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय खिलाड़ी को 12 साल बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।

Pieter Malan
Pieter Malan 

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय बल्लेबाज पीटर मलान के लिए बेहद यादगार होने जा रहा है। 12 साल पहले साल 2007 में प्रथम श्रेणी डेब्यू करने और 10 हजार रन बनाने के बाद उनका ये इंतजार खत्म होगा। पीटर मलान डीन एल्गर के साथ न्यूलैंड्स मैदान पर दक्षिण अफ्रीका पारी की शुरुआत करेंगे। 

एडेन मार्करम सेंचुरियन टेस्ट में उंगली में फ्रैक्चर होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मलान को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल रहा है। वहीं टेम्बा बवूमा को भी दूसरे टेस्ट के लिए एकादश से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन दो बदलावों के साथ मेजबान टीम दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी।   

दाहिने हाथ से बल्लेबाजी और मध्यम तेज गेंदबाजी करने वाले पीटर मलान का दक्षिण अफ्रीकी घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है। अब तक खेले 148 प्रथम श्रेणी मैचों में वो 45.16 की औसत से 10161 रन बना चुके हैं। जिसमें 32 शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 211* रन है। इस दौरान गेंदबाजी में भी वो 34 पारियों में 20 विकेट झटक चुके हैं। इस दौरान वो एक पारी में 35 रन देकर 5 विकेट झटकने में भी सफल रहे। ऐसे में उनसे टीम को शानदार प्रदर्शन की आशा है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर