72 मिनट तक बल्लेबाजी करके 'डक' पर हुआ आउट, इसके बाद जो दर्शकों ने किया वो देख चौंक गई दुनिया

Peter Such Birthday: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर पीटर सुच ने अपनी सुस्त पारी से दुनिया को चौंका दिया था। उनकी यह पारी देख दर्शकों ने बेहद अलग रिएक्शन दिया था।

Peter Such
पीटर सुच  |  तस्वीर साभार: Twitter

क्रिकेट इतिहास शानदार और दमदार पारियों से भरा पड़ा है। वहीं, कुछ अजीबोगरीब पारियां भी देखने को मिली हैं, जो किसी को भी हैरत में डाल दें। ऐसी ही एक पारी इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पीटर सुच के नाम दर्ज है, जो उन्होंने लगभग 22 साल पहले खेली थी। पीटर 72 मिनट तक बल्लेबाजी करने के बाद 'डक' पर आउट हुए थे। दिलचस्प बात यह है कि उनकी सुस्त पारी के बाद दर्शकों के रिएक्शन से दुनिया चौंक गई थी। बता दें कि आज पीटर का जन्मदिन है। वह 12 जून, 1964 को स्कॉटलैंड के हेलेन्सबर्ग में जन्मे थे। पीटर इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग कोच रह चुके हैं।

पीटर ने 1993 में टेस्ट डेब्यू किया था

पीटर सुच एक ऑफ स्पिनर थे। उन्होंने शानदार अंदाज में जून 1993 में टेस्ट पदार्पण किया था, लेकिन कई अन्य स्पिनरों की तरह उनका करियर भी कोई खास नहीं रहा। उन्होंने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 67 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसके बाद उन्होंने कई टेस्ट खेले और छाप नहीं छोड़ पाए। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था, मगर जब पीटर लौटे तो उन्होंने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 5 विकेट लेकर अपनी धाक जमाई। हालांकि, अगस्त 1999 में न्यूजलैंड के विरुद्ध मैनटेस्टर में खेले गए टेस्ट के बाद पीटर का करियर डूब गया। 

72 गेंदों में कोई रन नहीं बना सके पीटर

दरअसल,  मैनटेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने 152 के कुल स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पीटर से टीम को कुछ रनों की उम्मीद थी, मगर बल्लेबाजी के दौरान अलग मंजर नजर आया। पीटर ने 72 मिनट तक क्रीज पर टिक रहे पर कोई रन नहीं बना सके। उन्होंने 51 गेंदों का सामना करने के बावजूद अपना खाता नहीं खोला। हालंकि, पीटर के डक यानी शून्य पर आउट होने के बाद भी दर्शकों ने हौसला बढ़ाया। दर्शकों ने सुच को स्टैंडिंग ओवेशन दिया, जिसे देख खिलाड़ी और दुनिया चौंक गई। पीटर ने अपने करियर में 11 टेस्ट खेले और 37 विकेट झटके। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर