भारत में विश्व कप में खेलने के लिये बीसीसीआई से एक लिखित आश्वासन चाहता है पीसीबी

PCB wants written assurance from BCCI regarding VISA clearance: पीसीबी ने भारत की मेजबानी में साल 2021 और 2023 में आयोजित होने वाले टी20 और वनडे विश्व कप के मद्देनजर लिखित में बीसीसीआई से एक आश्वासन मांगा है।

PCB BCCI
PCB BCCI 

मुख्य बातें

  • भारत की मेजबानी में साल 2021 में खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • इलसे बाद 2023 में होगा वनडे विश्व कप का आयोजन
  • पाकिस्तान दोनों विश्व कप में शिरकत करने के लिए बीसीसीआई से लिखित में एक आश्वासन मांग रहा है

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिये वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाये कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा।'

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले। अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले विश्व टी20 कप की मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या भारत द्वारा।



खान ने कहा कि इस साल आस्ट्रेलिया में विश्व टी20 आयोजित करने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में विश्व टी20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या फिर भारत इसकी मेजबानी करेगा क्योंकि भारत के पास पहले ही 2021 में विश्व टी20 कप के मेजबानी के अधिकार हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर