पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा- भारत पूरी करे हमारी ये डिमांड, नहीं तो टी20 विश्व कप कहीं और कराया जाए

PCB chairman Ehsan Mani on T20 World Cup: पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने चेतावनी दी है कि भारत हमारी डिमांड पूरी नहीं करेगा तो टी20 विश्व कप कहीं और कराया जाए।

India vs Pakistan
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में होना है
  • विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में होगा
  • पीसीबी, भारतीय बोर्ड से लिखित आश्वासन चाहता है

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते लंबे समय से ठंडे बस्ते में हैं। पिछले कुछ सालों में भारत सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेला है। भारत में इस साल आईसीसी टी20 विश्व का आयोजन होना है, जिसकी वजह से पाकिस्तान छटपटा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का कहना है कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए उसकी टीम, प्रशंसकों और पत्रकारों को वीजा देने का लिखित आश्वासन दिया जाए। हालांकि, भारत ने पीसीबी की इस डिमांड पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि भारत जब तक लिखित आश्वासन नहीं देगा, वह तब तक विश्व कप को यूएई में कराने की मांग करते रहेंगे।

'हमें मार्च के आखिर तक लिखित आश्वासन चाहिए'

लाहौर में पीसीबी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में मनी ने कहा कि बोर्ड ने आईसीसी को अपने विचारों से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा, 'ये बिग थ्री की मानसिकता बदलने की जरूरत है। हम सिर्फ राष्ट्रीय टीम के लिये नहीं बल्कि अपने प्रशंसकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिये भी वीजा मिलने की लिखित गारंटी मांग रहे हैं।' मनी ने कहा, 'हमने आईसीसी से कह दिया है कि हमें मार्च के आखिर तक लिखित आश्वासन चाहिए ताकि पता चल सके कि आगे क्या करना है वरना हम विश्व कप भारत की बजाय यूएई में कराने की मांग पर कायम रहेंगे।' मनी ने कहा कि वे पाकिस्तान के पूरे दल के सुरक्षा के इंतजामात पर भी बीसीसीआई से लिखित आश्वासन चाहते हैं।

ehsan mani

भारत-पाक में 2013 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं

भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों में उतार-चढ़ाव 1952 से ही देखने को मिले हैं, जब दोनों टीमें पहली बार दिल्ली में भिड़े थी। पिछले सात दशकों में समय-समय पर क्रिकेट संबंध पटरी से उतरे हैं। दोनों ने टीमें ने साल 2007 के बाद से कोई पूर्ण श्रृंखला नहीं खेली है। वहीं, दोनों देशों के बीच अंतिम टेस्ट सीरीज 2008 में खेली गई थी। दोनों टीमों के दरमियान 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।  आखिरी बार दोनों टीमें इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टकराई थीं, जहां भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को रौंद दिया था। भारत ने यह मैच 89 रन से अपने नाम किया था। बता दें कि आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तानी टीम कभी भी भारत के खिलाफ नहीं जीत सकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर