पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी मैच यूएई में नहीं खेले जा सकेंगे, इस वजह से पीसीबी की उम्मीदों पर फिरा पानी

Pakistan Super League season 6: पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी मैच यूएई में नहीं खेले जा सकेंगे। जानिए किस वजह से पीसीबी की उम्मीदों पर पानी फिरा।

Pakistan Super League 2021
पाकिस्तान सुपर लीग 2021  |  तस्वीर साभार: Twitter

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सीजन मे कोरोना के कई मामलने आने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही रोक दिया गया था। उसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पीएसएल को दोबारा शुरू करने की जद्दोजहद में लगा है। पीसीबी ने लीग के बाकी बचे हुए मैचों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की भी कोशिश की, मगर अब उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। फिलहाल पीएसएल के यूएई में बहाल होने की संभावना खत्म हो गई है। 

इस वजह से पीसीबी को लगा झटका

पीसीबी एक जून से दुबई और अबु धाबी में पीएसएल के बाकी बचे 20 मैचों के आयोजन के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में थी, लेकिन यूएई सरकार ने कोविड यात्रा प्रतिबंध का ऐलान कर दिया। यूएई सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध की घोषणा की है। यह यात्रा प्रतिबंध बुधवार से प्रभावी होगा। ऐसे में प्रतिबंध के बाद पीसीबी के पास कराची या पाकिस्तान में कहीं और मैचों को आयोजित करने का विकल्प बचा है। हालांकि, पीसीबी पिछले मार्च के कोरोना संक्रमण अनुभव के कारण पाकिस्तान में मैचों के आयोजन को लेकर हिचक रही है।
 
जावेद मियांदाद ने पीसीबी को लताड़ा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने पीसीबी को लताड़ लगाई है। उनका कहना है कि पीएसएल के बचे हुए मैचों को कराने के पीछे नहीं भागना चाहिए। मियांदाद ने एक वेबसाइट से कहा, जब लोगों का सारा ध्यान खतरनाक कोरोना वायरस से जान बचाने पर है तो मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलने का यह सही समय नहीं है।' उन्होंने पीएसएल मैचों को यूएई में स्थानांतरित करने पर विचार करने के लिए भी पीसीबी की आलोचना की।  मियांदाद ने कहा, 'यह क्रिकेट खेलने की बजाए लोगों का ख्याल करने का वक्त है। संकट के इन समय में हमें क्रिकेट खेलने की जगह जीवन बचाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर