टिम पेन ने पैट कमिंस को बताया था कप्तानी का दावेदार, अब मिली ऐसी प्रतिक्रिया

टिम पेन ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान बनने का दावेदार बताया था अब कमिस ने इसपर प्रतिक्रिया दी है।

Pat Cummins
Pat Cummins  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टिम पेन ने पैट कमिंस को बताया था ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान बनने का दावेदार
  • कमिंस के अलावा अन्य खिलाड़ियों के भी लिए थे नाम
  • स्मिथ के कप्तानी करने पर लगे 2 साल के प्रतिबंध के खत्म होने के बाद हो रही है चर्चा

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस बात से खुश हैं कि मौजूदा कप्तान टिम पेन उन्हें भविष्य में टेस्ट कप्तानी का दावेदार मानते हैं। पैतीस बरस के पेन के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया का नया टेस्ट कप्तान कौन होगा इसे लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के कप्तानी करने पर लगाया गया प्रतिबंध भी समाप्त हो चुका है।

पेन ने दिया था कूटनीतिक जवाब
इससे पहले जब स्टीव स्मिथ पर लगे कप्तानी का 2 साल का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद टिम पेन से उनके उत्तराधिकारी के नाम के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कूटनीतिक अंदाज में जवाब देते हुए स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, एलेक्स केरी और मार्नस लाबुशेन के नाम लिये थे। पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी लगातार कमिंस के नाम की पैरवी बतौर कप्तान कर रहे हैं। ऐसे में कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डाट एयू से कहा, 'यह सुनकर अच्छा लगा। मुझे पेन के साथ उपकप्तानी करके अच्छा लग रहा है। वह जीनियस है।'

अभी इस बारे में बात करना है बेमानी 
उन्होंने कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि अभी कप्तानी की बात करना सही नहीं है जब पेन और एरोन फिंच अपना काम बखूबी कर रहे हैं। अभी इस तरह की बातें करना बेमानी है।' माना जा रहा है कि इस बार जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची जारी करेगा तो कमिंस को टॉप खिलाड़ियों मेंजगह मिलेगी। ऐसा मौजूदा टीम में उनकी महत्ता को देखकर किया जाएगा। 26 वर्षीय कमिंस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख हिस्सा हैं। हालांकि करियर की शुरुआत में उनका करियर चोटों से प्रभावित रहा था। कमिंस को पिछले साल टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि उनके पास घरेलू स्तर पर भी कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर