सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम: जलन के शिकार पाकिस्तानी फैंस को भारतीय फैंस ने यूं दिया जवाब

World's biggest cricket stadium, Motera: गुजरात के मोटेरा में तैयार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन समारोह को लेकर चर्चा तेज है। इसी बीच सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तानी फैंस भिड़ गए।

Sardar vallabh bhai cricket stadium motera Ahmedabad
Sardar vallabh bhai cricket stadium motera Ahmedabad  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः गुजरात के अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम (मोटेरा) अपने नए और विशाल रूप में तैयार है। अब ये दुनिया के सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है जिसका उद्घाटन और कोई नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे। जैसे-जैसे इस शानदार स्टेडियम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, वैसे-वैसे कुछ पाकिस्तानी फैंस भी सोशल मीडिया पर अपनी जलन छुपाने से बच नहीं पा रहा हैं। उनको करारा जवाब भी मिल रहा है।

ट्विटर पर कई अकाउंट्स पर इस नए स्टेडियम के बाहर व अंदर की शानदार तस्वीरें वायरल हैं। इसी बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी इस खूबसूरत मैदान की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, 'तकरीबन तैयार हो चुके मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की ताजा तस्वीर, जिसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता मौजूद है। कौन यहां क्रिकेट मैच देखने के लिए उत्सुक है?'

 

 

आईसीसी ने ये ट्वीट किया और फिर देखते-देखते तमाम क्रिकेट फैंस इस स्टेडियम की तारीफें करने लगे। इसी दौरान कुछ पाकिस्तानी फैंस भी कूद पड़े और भारत पर निशाना साधने का प्रयास करने लगे। कोई इस मैदान की बुराई करता तो कुछ कहता नजर आया लेकिन भारतीय फैंस ने इनको करारा जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

ये हैं पाकिस्तानी फैंस के कुछ ट्वीट्स पर भारतीय फैंस के जवाब

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं और खचाखच दर्शकों से भरा ये भव्य मैदान उनका वैसा ही स्वागत किया था जैसा प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत अमेरिका में हुआ था।

Motera stadium Gujarat

Motera stadium ahmedabad

उधर बीसीसीआई की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि इंग्लैंड के आगामी भारत दौरे पर यहीं पर भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन होगा। ये भारतीय जमीन पर दूसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा।

अगली खबर