पीसीबी अधिकारी का आरोप, पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम का भारत दौरा हो सकता है रद्द

क्रिकेट
Updated Sep 13, 2019 | 10:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप के तहत भारतीय महिला टीम को अपनी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान की तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए मेजबानी करनी है। यह सीरीज नवंबर में खेली जानी है।

mithali raj
मिताली राज 

मुख्य बातें

  • आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप के तहत भारत को पाक की मेजबानी करनी है
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है
  • भारतीय बोर्ड केंद्रीय सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहा है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम का भारत दौरा रद्द हो सकता है क्‍योंकि भारतीय बोर्ड को अब तक सरकार की तरफ से सीरीज आयोजित कराने का निर्देश नहीं मिला है। बता दें कि आईसीसी विमेंट चैंपियनशिप के तहत भारत को नवंबर में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी करनी है। दोनों देशों के बीच इस समय संबंध तनावपूर्ण हैं, जिसको ध्‍यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड सरकार के निर्देश का इंतजार कर रहा है क्‍योंकि उसने पहले ही इस मामले की जानकारी दे दी थी।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने आरोप लगाया, 'हम अभी भी जवाब का इंतजार कर रहे हैं कि भारतीय बोर्ड इस साल नवंबर में महिलाओं की सीरीज की मेजबानी करने को तैयार है या नहीं। ऐसा लगता है कि यह सीरीज भी रद्द होगी क्‍योंकि दिखता नहीं कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की मेजबानी के लिए भारत तैयार है।'

हालांकि, बीसीसीआई अपनी बात पर कायम है कि उसने दौरे के लिए मंजूरी मांगी थी, लेकिन जब तब केंद्रीय सरकार की तरफ से हरी झंडी नहीं मिल जाती तब तक वह बहुत कम ही कुछ कर सकते हैं। एक वरिष्‍ठ बीसीसीआई अधिकारी ने अपना नाम सामने न आने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'हम इस मामले को तभी आगे लेकर जाएंगे जब सरकार से कुछ सुनेंगे। हम सभी जानते हैं कि पाकिस्‍तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज ऐसा मामला है, जिस पर बीसीसीआई अकेले फैसला नहीं ले सकती। इसमें सरकार के निर्देशों की जरूरत है।'

पीसीबी सूत्रों के मुताबिक आईसीसी ने उनसे इंतजार करने को कहा है क्‍योंकि पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम की मेजबानी करने का समय जुलाई से नवंबर के बीच है। अगर भारत मेजबानी करने को तैयार नहीं होता है तो पीसीबी चाहता है कि आईसीसी उन्‍हें सीरीज के लिए अंक दे। ऐसे में बीसीसीआई इस आधार पर अपने दावों को निभाने के लिए लगभग निश्चित है कि संगठन इस समय उनके नियंत्रण से बाहर है।

कुछ साल पहले बीसीसीआई ने पाकिस्‍तान में सुरक्षा चिंता को देखते हुए अपनी महिला टीम को पाकिस्‍तान का दौरा नहीं करने दिया था। हालांकि, पाकिस्‍तान के खिलाफ तटस्‍थ स्‍थान पर खेलने से इंकार करने पर भारत को अंक गंवाने पड़े थे।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...