PAK vs SL: बाबर आजम ने खेली ऐतिहासिक पारी, पाकिस्तान में लौटा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

क्रिकेट
Updated Sep 30, 2019 | 19:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच के जरिए पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। बाबर आजम ने शतक के साथ इसका जश्न मनाया।

Babar Azam
Babar Azam scores 11th ODI century (File Photo)  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, दूसरा वनडे मैच, कराची
  • बाबर आजम के शानदार शतक के साथ पाकिस्तान में लौटा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
  • इससे पहले विश्व कप और इंग्लैंड टी20 लीग में भी मचाया था धमाल

कराची। Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI: आखिरकार सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान लौट आया। लंबे समय से आतंक के खौफ में क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान जाने से इनकार किया हुआ था, अब काफी मशक्कत के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरा करने को तैयार हुई और पहला वनडे बारिश के कारण धुलने के बाद सोमवार को दूसरे वनडे से क्रिकेट की वापसी हुई। कराची के स्टेडियम में कुछ ही दर्शक मौजूद दिखे। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने अपनी टीम के इस मौके को और खास बना दिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। फखर जमान ने 54 रन और इमाम उल हक ने 31 रनों की पारी को अंजाम दिया। इमाम के आउट होने के बाद पिच पर आए बाबर आजम ने अपना धमाल शुरू किया और अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखा। बाबर आजम ने सबसे पहले 55 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद हारिस सोहेल ने कुछ समय तक बाबर का साथ दिया लेकिन वो 40 रन बनाकर आउट हो गए जबकि कप्तान सरफराज अहमद (8) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। ये दोनों ही खिलाड़ी रन आउट हुए। इसके बावजूद दूसरे छोर पर बाबर आजम टिके रहे और इस बल्लेबाज ने 97 गेंदों पर अपना 11वां वनडे शतक पूरा कर लिया। अपने शतक तक पहुंचने के लिए बाबर ने 7 चौकों और 3 छक्कों का सहारा लिया। बाबर आजम 46वें ओवर में लाहिरू कुमारा की गेंद पर कैच आउट हुए लेकिन उससे पहले उन्होंने 105 गेंदों पर 115 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। अंत में इफ्तिखार अहमद 20 गेंदों पर नाबाद 32 रनों की पारी खेली जिससे पाकिस्तान 50 ओवर में 7 विकेट पर 305 रन के स्कोर तक पहुंचा।

विश्व कप और इंग्लैंड टी20 लीग में भी मचाया धमाल

बेशक पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ महीनों में बेहद खराब क्रिकेट खेलती आई है लेकिन बाबर आजम का प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। इस खिलाड़ी ने विश्व कप 2019 के 8 मैचों में 474 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल रहे। वो पाकिस्तान की तरफ से विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

जबकि इसके बाद इंग्लैंड के वाइटैलिटी टी20 टूर्नामेंट में भी बाबर का बल्ला खूब गरजा। बाबर आजम ने इंग्लैंड में खेले गए इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए। बाबर ने 13 मैचों में 52.54 की औसत और तकरीबन 150 के स्ट्राइक रेट से 578 रन बनाए जिसमें एक शतक और 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल रहे।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...