Pakistan vs Bangladesh: बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20, पाकिस्तान ने 9 साल बाद बांग्लादेश से जीती सीरीज

Pakistan vs Bangladesh T20I series: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी20 अंतरराष्ट्री मैच खराब मौसम के कारण एक भी गेंद डाले बिना रद्द हो गया।

 PAKISTAN CRICKET TEAM
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

लाहौर: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। गद्दाफी स्टेडियम में होने वाला यह मैच एक भी गेंद डाले बिना रद्द हो गया। खराब मौसम के कारण टॉस भी संभव नहीं हो पाया। मैच के रद्द होने के बाद पाकिस्तान ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने पहला मैच पांच विकेट से और दूसरा नौ विकेटों से जीता था। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 9 साल बाद टी20 सीरीज जीती है। पाकिस्तान पिछली बार 2011 में 1-0 से जीता था।

सीरीज 2-0 से जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम आइसीसी टी20 रैंकिंग में मजबूती के साथ टॉप स्थान पर बरकरार है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान की बादशाहत को लगातार चुनौती दे रहा। कंगारू टीम पाकिस्तान से सिर्फ एक अंक ही पीछे है। पाकिस्तान के जहां 270 अंक हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के 269 रेटिंग अंक हैं। इसके बाद इंग्लैंड 265 अंकों के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 262 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहं, भारतीय टीम 260 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है। 

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खत्म होने के बाद बांग्लादेश अब सात फरवरी से रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। गौरतलब है कि बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) पाकिस्तान के दौरे पर सिर्फ लिमिटेड ओवर मैच खेलना चाहता था। उसने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया था।

लेकिन आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर की कोशिशों के बाद बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भी मान गया। मनोहर ने पाकिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के बीच एक करार करवाया। दोनों टीमें के बीच तीन चरणों में तीन टी20, दो टेस्ट और एक वनडे मैच की पूर्णकालिक सीरीज खेली जानी है। इसीलिए बांग्लादेश की टीम टी20 सीरीज खत्म होने के बाद फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी। बांग्लादेशी टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से 9 अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर