पहली बार पाकिस्तान में खेले जाएंगे पीएसएल के सभी मैच, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल

Pakistan Super League 2020 Full scedule: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पीएसल 2020 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। पहली बार टूर्नामेंट के सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे।

PSL 2020 full scedule
PSL 2020 full scedule 

लाहौर: इतिहास में पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग के सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 20 फरवरी से शुरू होने वाले पीएसएल के नए सीजन का कार्यक्रम का ऐलान किया। पीएसएल 2020 का आयोजन 20 फरवरी से 22 मार्च के बीच पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में होगा। इस दौरान कुल 34 मैच खेले जाएंगे। पीसीबी ने टूर्नामेंट के आगाज से 50 दिन पहले शेड्यूल का ऐलान किया। 

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने पीसीबी द्वारा जारी बयान में कहा, 'पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी के बाद पीएसएल का आयोजन घर पर करना एक बड़ी उपलब्धि होगा। इस बारे में मेरे जेहन में किसी तरह का संशय नहीं था कि पीएसएल के मैच पाकिस्तान में घरेलू दर्शकों के सामने खेले जाने चाहिए।'  

पीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा, हमने पीएसएल के पिछले सीजन के बाद पाकिस्तान के लोगों से वादा किया था कि अगला सीजन घरेलू सरजमीं पर खेला जाएगा। मुझे आज इस बात का ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि प्रतियोगिता के 34 मैच चार सेंटर्स पर खेले जाएंगे। 

टूर्नामेंट का पहला मैच गत विजेता क्वेटा ग्लेडियेटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला जाएगा। कराची के नेशलन स्टेडियम में दोनों ग्रुप की टॉप टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। वहीं लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दोनों एलिमिनेटर के अलावा खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। 

कुल 34 मैचों में से सबसे ज्यादा 14 की मेजबानी लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम करेगा। वहीं कराची के नेशनल स्टेडियम में 9 मैच खेले जाएंगे। वहीं मुल्तान सुल्तान की टीम 3 मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी। इसके अलावा रावलपिंडी में 8 मैच खेले जाएंगे। 

अगली खबर