पाकिस्तान ने किया श्रीलंका के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज खेलने से इनकार 

क्रिकेट
Updated Sep 14, 2019 | 01:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर कराने से साफ इनकार किया है।

Ehsan Mani
अहसान मनी 

कराची: सुरक्षा कारणों से श्रींलका के आगामी पाकिस्तान दौरे के रद्द होने की आशंका के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि किसी भी सूरत में इस सीरीज का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका की टीम को 3 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है। 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक चलने वाले दौरे पर मैच कराची के नेशनल स्टेडियम और लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा कारणों से जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम का ऐलान कर दिया। तब तक सबकुछ ठीक नजर आ रहा था लेकिन टीम का ऐलान किए जाने के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को पुख्ता सूचना मिली की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान दौरे के दौरान आतंकी हमला हो सकता है। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से दौरे पर टीम का सुरक्षा को रिव्यू करने का अनुरोध किया है।

पाकिस्तान की एक क्रिकेट वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी मौजूदा स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है। लेकिन उसका इस सीरीज को किसी न्यूट्रव वेन्यू पर स्थानांतरित करने का कोई विचार नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर कराने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान वापसी की कोशिश को तगड़ा झटका लगेगा। 

बोर्ड का यह भी मानना है कि यदि इस सीरीज को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाता है तो पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन में विदेशी खिलाड़ियों को पाकिस्तान में खेलने के लिए मनाना मुश्किल हो जाएगा। 

पाकिस्तान दौरे पर साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। तब से अब तक जिबाब्वे और वेस्टइंडीज के अलावा किसी विदेशी टीम ने पाकिस्तान दौरा नहीं किया है। पिछले साल विश्व एकादश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आयोजन करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान वापसी की कोशिश की गई थी लेकिन वो नाकाम रही। ऐसे में श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा रद्द होना पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए तगड़ा झटका साबित होगा। 

 
 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर