पाकिस्‍तान की टीम क्‍लीन स्‍वीप करने से एक विकेट दूर, जिंबाब्‍वे ने पहली बार किया ऐसा

ZIM vs PAK, 2nd Test, Day-3: पाकिस्‍तान की टीम ने दूसरा टेस्‍ट जीतने की तैयारी कर ली है। तीसरे दिन जिंबाब्‍वे की टीम मैच आगे बढ़ाने में कामयाब हुई। हालांकि, पारी की हार टालना मेजबान टीम के लिए मुश्किल।

pakistan is one wicket away from second test win
पाकिस्‍तान दूसरे टेस्‍ट में जीत से एक विकेट दूर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान की टीम जिंबाब्‍वे का क्‍लीन स्‍वीप करने से एक विकेट दूर
  • जिंबाब्‍वे ने पहली बार मौजूदा सीरीज में 200 से ज्‍यादा रन बनाए
  • पाकिस्‍तान लगातार दूसरी बार पारी के अंतर से जीत दर्ज करने के करीब

हरारे: पाकिस्तान को जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार है। जिंबाब्‍वे ने मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी चार विकेट पर 54 रन से आगे बढ़ाई और जब दिन का खेल समाप्त हुआ तो उसकी दूसरी पारी का स्कोर 9 विकेट पर 220 रन था। तेज गेंदबाज हसन अली ने पांच विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान ने जिंबाब्‍वे को पहली पारी में 132 रन पर आउट करके फॉलोऑन के लिए मजबूर किया।

इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर जिंबाब्‍वे की कमजोरियों को उजागर किया। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी का भी अच्छा साथ मिला। नौमान ने 86 रन देकर पांच जबकि अफरीदी ने 45 रन देकर चार विकेट लिये हैं। जिंबाब्‍वे अभी पाकिस्तान से 158 रन पीछे है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर पारी और 116 रन से जीता था।

हसन अली की रफ्तार में उड़ा जिंबाब्‍वे

दूसरे दिन के स्कोर 52/4 से आगे खेलते हुए जिंबाब्‍वे की पहली पारी तीसरे दिन लंच तक 132 रनों पर सिमट गई। पाकिस्‍तान ने फिर फैसला किया कि जिंबाब्‍वे को फॉलोऑन खिलाया जाए और पारी के अंतर से विशाल जीत दर्ज करने की कोशिश की जाए। पहली पारी ने जिंबाब्‍वे के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रेगिस चकाब्वा रहे, जिन्‍होंने 33 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट झटके। उनके अलावा साजिद खान ने दो और शाहीन अफरीदी एवं डेब्‍यूटेंट तबीश खान ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में चाय से पहले जिंबाब्‍वे को दो झटके लगे, लेकिन रेगिस चकाब्वा एवं ब्रेंडन टेलर ने टीम को दूसरे सत्र में और कोई झटका नहीं लगने दिया। चकाब्वा ने टेलर (49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े और टीम को 150 के करीब पहुंचाया। चकाब्वा ने 80 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन 170 के स्कोर पर उनके आउट होने के बाद पाकिस्‍तान ने जोरदार वापसी की।  

पाकिस्‍तान की जोरदार वापसी

जिंबाब्‍वे का स्‍कोर 170/6 से बहुत जल्‍द 205/9 हो गया, लेकिन खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान की टीम तीसरे दिन जीतने से वंचित रह गई। हालांकि, मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में यह पहला मौका है जब जिंबाब्‍वे ने 200 से ज्‍यादा रन पारी में बनाए हो। नौमान अली ने पांच और शाहीन अफरीदी ने चार विकेट लिए। स्टंप्स के समय ल्यूक जोंग्वे 31 और ब्लेसिंग मुजराबानी खाता खोले बिना नाबाद थे।

चौथे दिन पाकिस्तान की जीत महज एक औपचारिकता है और टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद मेहमान टीम टेस्ट सीरीज भी 2-0 से जीतने की कगार पर है। पाकिस्तान के लिए इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी सफल रहा था और उन्होंने वहां वनडे और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर