अजब-गजब पाकिस्तानः तीन दिन में मोहम्मद हफीज कोरोना पॉजिटिव..नेगेटिव..पॉजिटिव

Mohammad Hafeez Corona positive again : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का कोरोनावायरस टेस्ट अब अजब सी पहेली बन गई है। क्रिकेट फैंस भी हैरान हैं।

Mohammad Hafeez tested Coronavirus positive again
मोहम्मद हफीज का कोरोना टेस्ट फिर पॉजिटिव निकला  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी टीम में कोरोना वायरस की अजब-गजब पहेली
  • मोहम्मद हफीज पहले पॉजिटिव मिले, फिर नेगेटिव और अब एक बार फिर पॉजिटिव
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हफीज का कराया था दोबारा टेस्ट

Mohammad Hafeez Corona positive again: पाकिस्तान में कुछ भी मुमकिन है। जैसा अजब-गजब देश, वैसी वहां से जुड़ी खबरें। ताजा खबर या ये कहें कि ताजा पहेली पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी है। दो दिन पहले 10 पाकिस्तानी क्रिकेटर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज भी शामिल थे। अब हफीज का कोरोना टेस्ट एक पहेली सा बन गया है। दरअसल, जनाब एक बार फिर उनके कोरोना टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव आया है। शुरुआत में उनका टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया था, फिर उनका दूसरा टेस्ट हुआ तो उसमें नतीजा नेगेटिव आया, काफी हो-हल्ला मचा, फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीसरा टेस्ट कराया तो फिर से नतीजा पॉजिटिव आ गया है। ये सब कुछ तीन-चार दिन के अंदर हो गया।

पॉजिटिव, निगेटिव और पॉजिटिव..मोहम्मद हफीज की कोरोना वायरस जांच की अब अजब-गजब पहेली बन गई है। एक और बात, ये सब कुछ तब हुआ है जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पृथकवास प्रोटोकॉल तोड़ने के लिये उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।

कोरोना टेस्ट है या खिलवाड़?

मोहम्मद हफीज को बोर्ड द्वारा कराये गए पहले दौर के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। रविवार को इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो रहे 29 खिलाड़ियों का टेस्ट कराया गया था। हफीज के अलावा नौ खिलाड़ियों और एक अधिकारी का नतीजा पॉजिटिव आया था। अगले ही दिन हफीज ने एक ट्वीट में निजी चिकित्सा केंद्र की रिपोर्ट पोस्ट की जिसमें नतीजा नेगेटिव था। बोर्ड पृथकवास में रहने से हफीज के इनकार से पहले ही खफा है। बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शौकत खानम अस्पताल में हफीज का फिर से टेस्ट हुआ जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब गुस्सा है बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो सभी टेस्ट के नतीजे शनिवार को बतायेगा। सूत्रों के अनुसार हफीज अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो बोर्ड उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकता है क्योंकि उसने पृथकवास में जाने की बजाय दूसरा टेस्ट कराया। असल में यहां मामला सिर्फ एक दूसरे के अहंकार का है और कोरोना से लड़ाई किनारे हो गई, अब ये हफीज बनाम पीसीबी का मुकाबला बन चुका है।

इंग्लैंड दौरे पर जाना ही होगा

पाकिस्तान क्रिकेट के 10 चेहरे इस समय कोरोना से संक्रमित हैं लेकिन दो-तीन दिन के अंदर ही उन्हें इंग्लैंड रवाना होना पड़ेगा चाहे वो संक्रमित रहें या कुछ भी। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट के नतीजे आने के बाद ही साफ कर दिया था कि वो इस दौरे को रद्द नहीं करने वाले और खिलाड़ी सीरीज के लिए इंग्लैंड जरूर जाएंगे। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी शांत अंदाज में धमकी देते हुए कह दिया था कि अगर और भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए, तब भी पाकिस्तानी टीम इस इंग्लैंड दौरे पर आएगी।

अगली खबर