सेमीफाइनल में हार के बाद स्वदेश नहीं लौटी पाकिस्तानी टीम, इस देश के लिए हुई रवाना

Pakistan tour of Bangladesh 2021: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद स्वदेश लौटने के बजाए सीधे बांग्लादेश दौरे पर जाने का फैसला किया है। जहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है।

Pakistan-Cricket-Team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • 19 नवंबर से होगा बांग्लादेश पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज
  • टीम के साथ ढाका नहीं गए हैं बाबर आजम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज
  • मोहम्मद हफीज ने किया था टीम मे नहीं चुने जाने का अनुरोध

दुबई: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 5 विकेट से हार के बाद स्वदेश वापस नहीं लौटी। शुक्रवार रात बाबर आजम और शोएब मलिक के अलावा टी20 वर्ल्ड कप में भाग ले रहे पाकिस्तानी टीम के अधिकांश खिलाड़ी दुबई से ढाका रवाना हुए। तय कार्यक्रम के मुताबिक पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 19 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में भाग लेना था। बाबर आजम और शोएब मलिक 16 नवंबर को टीम से जुड़ेंगे। टी20 सीरीज के मैच 19, 20 और 22 नवंबर को खेले जाएंगे।

वर्ल्ड कप की टीम में नहीं किया बदलाव, हफीज मर्जी से हुए बाहर 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले के बाद पीसीबी ने बांग्लादेश दौरे में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया और वर्ल्ड कप में खेल रहे सभी खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखने का फैसला किया है। मोहम्मद हफीज ने बोर्ड से खुद को टीम से बाहर रखने का अनुरोध किया था। जिससे कि युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके। 

हफीज शोएब मलिक के बाद मौजूदा पाकिस्तानी टीम में सबसे ज्यादा वक्त तक खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। हफीज ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया था। लेकिन कोराना की वजह से विश्व कप रद्द हो गया और हफीज ने अपने संन्यास की योजना को आगे बढ़ा दिया। 

हफीज की जगह इफ्तिकार हुए टीम में शामिल
हफीज के टीम से हटने के बाद इफ्तिकार अहमद को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा हैदर अली और खुशदिल शाह को भी टीम में जगह दी गई है। 

टेस्ट सीरीज के लिए बाद में होगा टीम का ऐलान 
पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दौरे पर दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर के बीच चिटगांव में और दूसरा टेस्ट 4-8 दिसंबर के बीच ढाका में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कुछ समय बाद की जाएगी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर