Aus vs Pak: दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Australia beat Pakistan in second Test: ऑस्ट्रेलियाई ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को हरा दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Pakistan test Team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दोनों ही टेस्ट में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। पहला मैच कांगरू टीम ने जहां पारी और 5 रन से जीता वहीं दूसरे टेस्ट में उसने पारी और 48 रनों से जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट था। डे-नाइट टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार छठी जीत है।

ऑस्ट्रेलिया की अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार पांचवीं सीरीज जीत है। दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने घर में पाकिस्तान का हर बार सूपड़ा साफ किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल में घर में एक भी मैच नहीं हारी है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट पर कब्जा करते ही जहां कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए वहीं यह मैच गंवाते ही पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाबाद 335 रन की बदौलत पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाने के बाद घोषित की थी। जवाब में पाकिस्तानी टीम अपनी पहली पारी में 302 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। फॉलोऑन खेलने के बाद भी पाकिस्तान टीम सोमवार को मैच के चौथे दिन 239 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में यह लगातार 14वीं टेस्ट हार है। इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम ने किसी एक देश में किसी एक टीम द्वारा लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान ऑस्ट्रेलियाई सरजमीन पर 1999 से 2019 के दरमियान लगातार 14 टेस्ट हारकर इस शर्मनाक फेहरिस्त में टॉप पर है। 

पाकिस्तान के बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर बांग्लादेश है जिसने अपने ही देश में लगातार 13 टेस्ट गंवाए हैं। बांग्लादेश को ये शिकस्त 2001 से 2004 के दौरान मिलीं। वहीं, तीसरे नंबर पर भारतीय टीम है। भारत को ऑस्ट्रेलिया में 1948 से 1977 के बीच लगातार 9 टेस्ट में शिकस्त का सामना करना पड़ा। फेहरिस्त में चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज है जिसने ऑस्ट्रेलिया में 2000 से 2009 के दरमियान लगातार 9 टेस्ट मैचों में हार देखी। इसके अलावा लिस्ट में पांचवें नंबर पर फिर बांग्लादेश है। बांग्लादेशी टीम 2001 से 2019 के दौरान न्यूजीलैंज में लगातार 9 टेस्ट मुकाबले गंवा चुकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर