PAK vs SL: सीरीज के आगाज से पहले सरफराज अहमद ने की पाक दर्शकों से ये अपील 

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 20:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PAK vs SL ODI Series Karachi Sarfaraz Ahmed: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आगाज से पहले स्थानीय प्रशसकों के की है ये अपील।

Sarfaraz ahmed
सरफराज अहमद  

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान श्रीलंका के बीच 27 सितंबर को होगा तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज
  • जनवरी 2009 के बाद कराची के नेशनल स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच
  • सीरीज के तीनों मैच खेले जाएंगे इसी मैदान पर

दुबई: सभी अटकलों के खारिज करते हुए श्रीलंकाई टीम तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर पहुंच चुकी है। वनडे सीरीज का आगाज 27 सितंबर को कराची के नेशलन स्टेडियम में होने जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के दर्शकों से सीरीज के आगाज से पहले एक बड़ी अपील की है। 

सरफराज ने पाकिस्तानी दर्शकों से अपील करते बड़ी संख्या में मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचने की अपील की है। सरफराज ने कहा, शुक्रवार को इतिहास बनने जा रहा है। जनवरी 2009 के बाद कराची पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच की मेजबानी करेगा। मैं सभी स्थानीय खेल प्रेमियों से अनुरोध करूंगा कि वो इतिहास का हिस्सा बनें ताकि आने वाली पीढ़ी को वो ये बता सकें कि जब कराची में अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली गई थी तब मैं वहां मौजूद था।'

पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, मैं शुक्रवार का और इंतजार नहीं कर सकता वो एक यादगार लम्हा होगा। मैं आशा करता हूं कि जब हम मैच खेलने के लिए मैदान में आएंगे तो स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा और दर्शक दोनों टीमों की हौसला अफजाई करेंगे।'

वहीं पाकिस्तानी टीम के नवनियुक्त उपकप्तान बाबर आजम ने कहा कि घरेलू दर्शकों के सामने पहली बार अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलना उनके लिए एक बड़ा दिन होगा। बाबर ने कहा, जिन प्रशंसकों ने करियर के शुरुआती दौर में प्यार और समर्थन दिया मैं उनका किस तरह शुक्रिया अदा करूं। शुक्रवार का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा और खास होगा क्योंकि मैं मैदान में पाकिस्तानी टीम के उप-कप्तान के रूप में उतरूंगा। मैं चाहूंगा कि पूरा पाकिस्तान और नेशनल स्टेडियम में मौजूद दर्शक इस दिन को मेरे लिए यादगार बना दें। 

मेहमान श्रीलंकाई टीम के लिए दौरे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। टीम को किसी भी देश के राष्ट्राध्यक्ष को मिलने वाली सुरक्षा दी गई है। टीम के कराची पहुंचने से पहले श्रीलंका के सुरक्षा विशेषज्ञों का एक विशिष्ट मंडल पहुंचा। एयरपोर्ट पर टीम के पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को बुलेट प्रूफ बस और कार से सीधे होटल ले जाया गया। 

मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में टीम के छह खिलाड़ी घायल हो गए थे। इस हमले में छह पुलिस कर्मी और 2 पाकिस्तानी नागरिकों की भी मौत हुई थी। इस हमले के बाद पिछले दस  साल से किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा सुरक्षा कारणों से नहीं किया। वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान दौरा किया। कैरेबियाई टीम के भी बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर रहे। इसके अलावा आईसीसी ने पिछले साल पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए विश्व एकादश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की अंतरराष्ट्रीय टी-20 सीरीज का आयोजन किया था लेकिन इसके बाद भी किसी भी टीम ने पाकिस्तान दौरे के लिए हामी नहीं भरी। हालांकि श्रीलंकाई टीम के 10 बड़े खिलाड़ी दौरे पर नहीं आए हैं।  


27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद लाहौर में पांच से नौ अक्टूबर के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...