जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे बाबर आजम, जानिए कौन बनेगा पाकिस्तानी कप्तान का हमसफर

Babar Azam to marry cousin: बाबर आजम जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले है। जानिए पाकिस्तानी कप्तान का हमसफर कौन होगा।

Babar Azam
बाबर आजम 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का पिछला कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं। उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है। अब आजम एक और पारी शुरू करने जा रहे हैं। यह क्रिकेट की नहीं बल्कि उनकी जिंदगी की नई पारी है। आजम जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। खबरों की मानें तो बल्लेबाज अगले साल शादी करने जा रहे हैं। बता दें कि आजम पाकिस्तान के सभी तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20 अंतरराष्ट्रीय) के कप्तान हैं। उन्होंने अभी तक कुल 167 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह फिलहाल वनडे के नंबर वन बल्लेबाजी हैं। 

कौन बनेगा पाकिस्तानी कप्तान का हमसफर

आजम ने अपनी चचेरी बहन के साथ शादी करने का फैसला किया है। पाकिस्तानी अखबार 'जियो न्यूज' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आजम के परिवार और उनके चाचा के परिवार में शादी की बात को लेकर सहमति बन गई है। दोनों की शादी अगले साल होगी। पाकिसतानी कप्तान ने भी चेचेरी बहन को अपना हमसफर बनाने के लिए हामी भर दी है। दिलचस्प बात यह है कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने आजम को शादी करने सलाह दी थी। अली से एक फैन ने पूछा था कि मौजूदा कप्तान के लिए उनके पास कोई सलाह है? इसपर अली ने जवाब देते हुए कहा था, 'शादी कर ले।'

बाबर आजम का शुमार मौजूदा के बेहतरीन बल्लेबाजों में होता है। उन्हें सरफराज अहमद को बर्खास्त करने के बाद 2019 में सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया था। वहीं, आजम को पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान बनाया गया था। उन्होंने हाल ही में जिंबाब्वे को टेस्ट सीरीज में मात देकर बतौर कप्तान एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया था। वह पहले ऐसे पाकिस्तानी कप्तान बने, जिसने कप्तान के रूप में पहले चारों टेस्ट मैच जीते। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर