T-10: आखिरी गेंद पर चाहिए थे 5 रन, फिर इस कलंकित पाकिस्तानी बल्लेबाज ने किया कुछ ऐसा

क्रिकेट
Updated Dec 09, 2019 | 19:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कतर में जारी टी-10 क्रिकेट लीग में पाकिस्तानी बल्लेबाज व मैच फिक्सिंग में प्रतिबंध झेलने वाले पूर्व कप्तान सलमान बट ने कुछ ऐसा किया जिसने उनकी टीम को जीत दिला दी।

Salman Butt in Qatar T-10 cricket league
सलमान बट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कतर टी-10 क्रिकेट लीग 2019
  • आखिरी गेंद पर फैल्कन हंटर्स को जीत के लिए चाहिए थे 5 रन
  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व मैच फिक्सिंग में प्रतिबंधित रहे सलमान बट थे स्ट्राइक पर

Salman Butt in T-10 Cricket League: मैच फिक्सिंग कांड में 5 साल का प्रतिबंध झेलने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट एक बार फिर मैदान पर लौट आए हैं और सुर्खियां बटोरने में जुटे हैं। ताजा खबर कतर टी-10 क्रिकेट लीग से जुड़ी है जहां उन्होंने अपनी टीम फैल्कन हंटर्स को रोमांचक जीत दिलाई। उन्होंने इस मैच में शानदार धुआंधार पारी भी खेली और अंतिम गेंद पर जीत दिलाई।

हीट स्टॉर्मर्स और फैल्कन हंटर्स के बीच खेले गए इस 10-10 ओवर वाले मैच में हीट स्टॉर्मर्स ने 103 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी हंटर्स की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सलमान बट ने कामरान खान (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की।

कामरान के बाद सलमान बट के साथ मोहम्मद रिजलान (11 गेंदों में नाबाद 24 रन) ने मोर्चा संभाला। मैच अंतिम क्षणों तक पहुंचा और आखिरी गेंद पर हंटर्स को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर सलमान बट थे। गेंदबाज ने ऑफ स्टंप पर एक शॉर्ट गेंद फेंकी जिस पर सलमान बट ने पीछे हटते हुए एक बेहतरीन छक्का जड़कर अपनी टीम को बेमिसाल जीत दिला दी।

ये है उस अंतिम गेंद का वीडियो

गौरतलब है कि साल 2010 में इंग्लैंड-पाकिस्तान लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों- सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। इसके बाद आईसीसी ने तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया था।

मोहम्मद आसिफ तो पाकिस्तानी टीम में दोबारा लौट आए लेकिन सलमान बट और मोहम्मद आसिफ की पाकिस्तानी टीम में दोबारा वापसी नहीं हो सकी। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की छूट जरूर दे दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर