पाकिस्‍तान ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, तीन दिग्‍गजों को कर दिया बाहर

Pakistan Squad for Zimbabwe Series: पाकिस्‍तान दौरे पर आने वाली जिम्‍बाब्‍वे की टीम पहले रावलपिंडी में तीन वनडे मुकाबले खेलेगी, जिसकी शुरूआत 30 अक्‍टूबर से होगी। फिर दोनों तीन टी20 मैच खेलेंगे।

pakistan cricket team
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ सीरीज के लिए 22 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • अनकैप्‍ड अब्‍दुल्‍लाह शफीक को भी टीम में मिला मौका
  • पाकिस्‍तान ने अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्‍मद आमिर को नहीं दी जगह

कराची: पाकिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 22 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने अनकैप्‍ड अब्‍दुल्‍लाह शफीक को भी शामिल किया है। 20 साल के शफीक ने हाल ही में संपन्‍न नेशनल टी20 कप में उम्‍दा प्रदर्शन किया था। सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए अब्‍दुल्‍लाह शफीक ने 133 के स्‍ट्राइक रेट से 358 रन बनए थे।

पाकिस्‍तान ने मोहम्‍मद हफीज और वहाब रियाज को टीम में जगह दी है ताकि इनके अनुभव का फायदा युवा खिलाड़‍ियों को मिल सके। हालांकि, अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक, सरफराज अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है। इंग्‍लैंड में दमदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्‍मद रिजवान को विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। वहीं रिजवान के बैकअप के रूप में रोहेल नजीर को मौका दिया गया है।

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने नेशनल टी20 कप के फाइनल में खैबर पख्‍तूनवाह की तरफ से खेलते हुए केवल 22 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए थे। उनकी टीम चैंपियन भी बनी। इतना दमदार प्रदर्शन के बावजदू मलिक का चयन नहीं होना क्रिकेट एक्‍सपर्ट्स को हैरान कर रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि मलिक के साथ धोखा हुआ है।

पाकिस्‍तान दौरे पर आने वाली जिम्‍बाब्‍वे की टीम पहले रावलपिंडी में तीन वनडे मुकाबले खेलेगी, जिसकी शुरूआत 30 अक्‍टूबर से होगी। वहीं इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे। पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने कहा कि नेशनल टी20 कप के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़‍ियों का चयन किया गया है। इसके साथ ही मिस्‍बाह ने भरोसा दिलाया कि जिन सीनियर खिलाड़‍ियों को इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है, उनके करियर खत्‍म नहीं हुए हैं।

मिस्‍बाह उल हक ने कहा, 'नेशनल टी20 कप में कुछ बेहतरीन व्‍यक्तिगत प्रदर्शन देखने को मिले। कुछ दिग्‍गजों को जरूर निराशा होगी कि वह टीम में जगह नहीं बना सके। मगर मैं उन्‍हें यह सुनिश्चित कर देना चाहता हूं कि आगामी न्‍यूजीलैंड दौरे और अगले साल की शुरूआत में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा। भविष्‍य को देखते हुए और सफल योजना के हिस्‍से के रूप में रोहेल नजीर को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। सरफराज अहमद बेंच गर्म करें, इससे बेहतर होगा कि वह कायेद-ए-आजम ट्रॉफी में खेले ताकि अपनी फिटनेस और फॉर्म हासिल करके न्‍यूजीलैंड दौरे पर वापसी करें।'

पाकिस्‍तान की टीम इस प्रकार है:

अब्‍दुल्‍लाह शफीक, आबिद अली, बाबर आजम, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस सोहेल, इफ्तिकार अहमद, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद रिजवान, रोहेल नजीर, इमाद वसीम, शादाब खान, उस्‍मान कादिर, जफर गोहर, फहीम अशरफ, हैरिस राउफ, मोहम्‍मद हसनैन, मूसा खान, शाहीन शाह अफरीदी और वहाब रियाज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर