England vs Pakistan 1st Test Day-3 Highlights: रोमांचक हुआ इंग्लैंड-पाकिस्तान पहला टेस्ट मैच

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 08, 2020 | 01:41 IST

ENG vs PAK 1st Test Day 3 report and highlights: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन भी पाकिस्तानी टीम ने अपना दम दिखाते हुए अच्छी बढ़त हासिल कर ली है।

England vs Pakistan 1st Test Day 3 wrap up
England vs Pakistan 1st Test Day 3 wrap up, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट, तीसरा दिन
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बनाया दबाव, इंग्लैंड ने भी दिन खत्म होते-होते दिखाया दम
  • इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में 219 पर हुई ढेर, पाकिस्तान के पास 244 की बढ़त

मैनचेस्टर, 7 August 2020: पहली पारी में 107 रन से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के आठ विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटाया। पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रन की बढत मिल गई । पाकिस्तान के लिये लेग स्पिनरों यासिर शाह ने चार और शादाब खान ने दो विकेट लिये लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया ।

पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई। उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिये और अब उसके पास कुल 244 रन की बढत है जबकि दो दिन का खेल बाकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर हैं।

दूसरी पारी में गिरते रहे पाकिस्तानी दिग्गजों के विकेट

पहली पारी में करियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए । उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया । क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (पांच) को पवेलियन भेजा। वहीं आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका। असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए। इंग्लैंड के लिये ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने दो दो विकेट लिये।

इंग्लैंड का बैटिंग लाइन अप हुआ ध्वस्त

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों में ओली पोप को छोड़कर कोई नहीं चल सका जो 62 रन बनाकर आउट हो गए । दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला । वह कल 46 रन पर नाबाद थे । अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे। पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे । पहले घंटे में शाहीन अफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल बाल बचे जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया। नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे।

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया । पांचवें विकेंट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े । नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया । वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा लेकिन वह विचलित नहीं हुए । उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े । बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका रहा। जोस बटलर को दूसरे सत्र में यासिर ने पगबाधा आउट किया । उन्होंने डोम बेस को स्लिप में असद शफीक के हाथों लपकवाया ।वहीं वोक्स उनका चौथा शिकार बने जो 19 रन बनाकर बोल्ड हुए।

इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन था लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिर में दो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ 49 रन जोड़े ।वह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शाहीन को लगातार तीन चौके तथा यासिर को छक्का लगाया । दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिये हालांकि कोई बचा ही नहीं । शादाब ने जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर