इंग्लैंड सीरीज से पहले कोरोना की चपेट में आया दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर

South Africa vs England Series: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। तीनों में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

South Africa Cricket Team
दक्षिण अफ्रीका टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को झटका लगा है। अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। वहीं, दो अन्य खिलाड़ियों को मेडिकल टीम ने अपने अंडर ले लिया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी पुष्टि की है। तीनों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। सीएसए ने किसी भी क्रिकेटर के नाम का खुलासा नहीं किया है। सीएसए ने बताया कि केपटाउन में बायो बबल में जाने से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लगभग 50 कोविड-19 टेस्ट कराए गए थे।

'खिलाड़ियों को रिप्लेस नहीं किया जाएगा'

सीएसए ने एक बयान में कहा, 'एक खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मेडिकल टीम के जोखिम आकलन करने के बाद पाया गया कि दो खिलाड़ी उसके करीबी संपर्क में थे।' बयान में कहा गया, 'कोविड-19 नियमों के तहत तीनों खिलाड़ियों को फौरन केपटाउन में आइसोलेशन में भेज दिया गया। तीनों खिलाड़ियों में लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और सीएसए की मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी।' खिलाड़ियों को रिप्लेस किया जाने को लेकर बोर्ड ने कहा, 'इस समय इन तीनों में से किसी भी खिलाड़ी को रिप्लेस नहीं किया जाएगा, लेकिन दो खिलाड़ियों को 21 नवंबर को होने वाले अंतर टीम अभ्यास मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।'

टी20 और वनडे सीरीज में भिड़ेंगी दोनों टीमें

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच इसी महीने से सीरीज का आगाज होने वाला है। दोनों टीमें पहले 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ंगी और फिर चार से नौ दिसंबर तक इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचकर तैयारी शुरू कर दी है और शनिवार को वो केपटाउन में 50 ओवर का वार्म-अप मुकाबला खेलेगी। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि इंग्लैंड के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर