इस खिलाड़ी ने 'इतिहास का सबसे आसान कैच' छोड़ा, जोफ्रा आर्चर की छूट गई हंसी [VIDEO]

क्रिकेट
Updated Dec 03, 2019 | 19:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

New Zealand vs England 2nd Test: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जो डेनली ने एक ऐसा कैच छोड़ा जिस पर उनके साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी हंसने लगे।

Jofra Archer and Joe Denly
Jofra Archer and Joe Denly  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच
  • हैमिल्टन में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जो डेनली ने छोड़ा बेहद आसान कैच
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा 'इतिहास का सबसे आसान कैच छोड़ा'

हैमिल्टन में इंग्लैंड और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के नाम रहा। कीवी कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 104) और रॉस टेलर (नाबाद 105) के बेहतरीन शतकों और बारिश ने मंगलवार को इंग्‍लैंड के दूसरा टेस्‍ट जीतने के इरादों को ध्वस्त कर दिया। इन दोनों कीवी बल्लेबाजों ने नाबाद शतक जमाए और टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। इसके बाद बारिश आई, अंपायर्स ने दिन का खेल रद्द करने की घोषणा की और न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली। इसी बीच अंतिम दिन एक दिलचस्प चीज हुई।

मैच के अंतिम दिन जोफ्रा आर्चर की एक गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बाल-बाल बचे। दरअसल, विलियमसन ने एक बेहद धीमा शॉट खेला और गेंद सीधे शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े फील्डर जो डेनली के हाथों में गई। ना तो गेंद में रफ्तार थी, ना शॉट में दम, डेनली के पास समय भी खूब था। गेंद उनके हाथों में भी आई लेकिन फिर अचानक पता नहीं क्या हुआ, गेंद उनके हाथों से फिसली और नीचे गिर गई।

गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने ये नजारा देखा तो उनको भी हैरानी हुई। आर्चर इतना हैरान हुए कि पिच पर ही उनकी हंसी छूट गई। उनको भरोसा नहीं हो रहा था कि आखिर जो हुआ क्या वो हकीकत है। क्योंकि जो डेनली इंग्लैंड के अच्छे फील्डरों में जाने जाते हैं और उन्होंने यहां जिस खिलाड़ी का आसान कैच छोड़ा था वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन थे जिन्होंने शतक जड़कर अपनी टीम के लिए मैच बचाया। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे क्रिकेट इतिहास का सबसे आसान कैच करार देते हुए जो डेनली को जमकर ट्रोल किया।

ये है उस ड्रॉप कैच का वीडियो

इंग्लैंड के 33 वर्षीय बल्लेबाज जो डेनली ने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 5 कैच दर्ज हैं। वो ट्रेनिंग के दौरान भी अच्छी फील्डिंग के लिए चर्चा में रहते आए हैं लेकिन उनका ये आसान कैच छोड़ना इंग्लैंड की टीम का काफी भारी पड़ा।

डेनली ने अब तक 10 टेस्ट मैचों की 19 पारियों में 570 रन बनाए हैं जिस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 94 रन का रहा है। वो अब तक अपने टेस्ट करियर में 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर