विदेशी टी-20 लीग के साथ करार करने वाली पहली पाकिस्तानी महिला बनीं निदा डार

क्रिकेट
Updated Oct 03, 2019 | 13:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महिला टीम की ऑलराउंडर निदा डार विदेशी टी-20 लीग के साथ करार करने वाली पाकिस्तान की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

Nida Dar
निदा डार  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सिंडनी थंडर्स ने निदा डार के साथ किया समझौता
  • पहली बार विदेशी टी-20 लीग में खेलेगी पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर
  • उनके नाम दर्ज है महिला टी-20 में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

दुबई: निदा डार किसी विदेशी टी-20 लीग के साथ करार करने वाली  पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गई हैं। महिला बिग बैश लीग के आगामी सीजन में सिडनी थंडर्स की ओर से खेलती नजर आएंगी। डार ने पाकिस्तान के लिए 71 वनडे और 96 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने वनडे में 60.38 के स्ट्राइक रेट से 904 रन और टी-20 में 96.27 के स्ट्राइक रेट से 1086 रन बनाए हैं। वहीं इस 32 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी ने गेंदबाजी करते हुए वनडे में 66 और टी-20 में 88 विकेट लिए हैं। वो पाकिस्तान के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी हैं। 

सिडनी थंडर्स की टीम ने महिला बिग बैश लीग के पहले सीजन में खिताब पक कब्जा किया था। उसके बाद से उसकी झोली खाली है। इसलिए वो डार जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर नए सीजन में विरोधी टीमों के सामने कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश में जुटी है।  

डार इन दिनों अपने करियर करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रही हैं। उन्होंने इसी साल मई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान की 3-2 से जीत में अहम भूमिका अदा की थी। इस सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक जड़े थे। एक मैच में तो उन्होंने 37 गेंद में 75 रन की धमाकेदार पारी खेली थी और अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली महिला क्रिकेटर बनी थीं।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर