West Indies vs Australia 1st T20I: कप्तान के रूप में पहला मैच जीतकर उत्साहित निकोलस पूरन ने दिया ये बयान

Nicholas Pooran on Indies vs Australia 1st T20I: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में हरा दिया। जानिए जीत के बाद कप्तान निकोलस पूरन ने क्या कुछ कहा?

West Indies Cricket Team
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20
  • वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में बनाई बढ़त
  • निकोलस पूरन ने पहली बार कप्तानी की

वेस्टइंडीज ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 18 रन से धूल चटा दी। आंद्रे रसेल (51) की दमदार पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 145 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम मिचेल मार्श की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 16 ओवर में 127 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से ओबेड मैकॉय (4/26) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। विंडीज टीम की जीत से कप्तान निकोलस पूरन बेहद उत्साहित नजर आए। यह बतौर कप्तान पूरन की पहली जीत है।

निकोलस पूरन ने दिया ये बयान

निकोलस पूरन ने मैच के बाद कहा कि क्या शानदार मैच था। कप्तान के रूप में यह मेरा पहला मुकाबला था। मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद हम जानते थे कि हमें कमबैक करना होगा और सही चीजे करना होंगी। हमने उतना बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया, जितना हम चाहते थे। हालांकि, 145 एक चुनौतीपूर्ण स्कोर था। हमने खिलाड़ियों से पूरा दमखम दिखाने को कहा और उन्होंने ऐसा ही किया। गेंदबाजों को पर्याप्त श्रेय नहीं दे सकते। उन्होंने आक्रामकता दिखाई और हमने गेंदबाजों को आक्रमण करने के लिए कहा। हमने कहा कि डटे रहो और उन्होंने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हम जानते थे कि मैच जीतने के लिए हमें विकेटों की जरूरत है। 

जानिए आरोन फिंच ने क्या कहा 

वहीं, मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। खासकर पावरप्ले में। उन्होंने जिस लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की, वह असाधारण थी। मिचेल मार्श (51) और मैथ्यू वेड (33) ने हमें अच्छी स्थिति में पहुंचाया, लेकिन उसके बाद मुझे लगता है कि हम थोड़ा हड़बड़ गए। हम बीच के ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं, लेकिन आज हमें शायद बेहतर तरीके से खुद को ढालना चाहिए थे। दूसरी पारी में पिच बेहतर हो गई थी। गेंद अच्छी तरह से आई। अब हमें इस मैच को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए और अगले मुकाबले के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर