NZ vs IND: ऐतिहासिक पल के गवाह बने रॉस टेलर के बच्चे, दर्शकों ने स्टेडियम में दिया स्टैंडिंग ओवेशन

Ross Taylor With His Kids: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया। वह यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

Ross Taylor
रॉस टेलर अपने बच्चों के साथ।  |  तस्वीर साभार: ANI

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने एक बड़ी उपलब्धि नाम कर ली है। टेलर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी20 अंतरराष्ट्रीय, वनडे, टेस्ट) में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम शुक्रवार को वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हासिल किया। टेलर ने हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई पांच टी20 मैचों की सीरीज में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। वह न्यूजीलैंड के लिए 231 वनडे खेल चुके हैं। टेलर की 100वें टेस्ट की बेहद यादगार शुरुआत हुई  जिसमें उनका पूरा परिवार पहले दिन स्टेडियम पहुंचा। इतना ही नहीं टेलर अपने बच्चों के साथ मैदान पर भी नजर आए। 

टेलर के दो बड़े बच्च जोंटी और मैकेंजी अपने पिता को एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते देख काफी उत्साहित थे। दर्शकों ने भी टेलर परविरा भरपूर सम्मान दिया। टेलर ने जब टेस्ट शुरू होने से पहले नेशनल एंथम के लिए स्टेडियम में कदम रखा तो छह वर्षीय जोंटी और आठ वर्षीय मैकेंजी भी न्यूजीलैंड टीम की जर्सी में अपने पिता के साथ आए। बच्चों की जर्सी पर उपनाम और  पिता का पसंदीदा नंबर 3 भी लिखा था। इसके बाद दर्शकों ने टेलर को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। 35 वर्षीय टेलर ने 2006 में टेस्ट डेब्यू किया था।

टेलर 100 टेस्‍ट खेलने वाले न्‍यूजीलैंड के चौथे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी यह आंकड़ा पार कर चुके हैं। टेलर टेस्‍ट और वनडे में न्‍यूजीलैंड के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्होंने वनडे और टेस्‍ट में क्रमश: 8570 और 7174 रन बनाए हैं। वहीं, अपने देश के लिए खेले 100 टी20 मैचों में टेलर ने 1,909 रन बनाए हैं और वह ब्रेंडन मैक्कलम और मार्टिन गुप्टिल से पीछे हैं। टेलर ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं अभी भी इस टीम के लायक हूं। मैं अभी भी फील्डिंग अच्छी कर रहा हूं और रनों का भूखा हूं। मैं इससे खुश हूं।'

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का पहला दिन शुक्रवार भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। दिन के शुरुआती दो सत्रों में कीवी गेंदबाजों ने भारत को परेशान किया तो दिन के तीसरे सत्र का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका। टी-ब्रेक तक भारत ने पांच विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद बारिश आ गई और तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी। स्‍टंप्‍स के समय भारत का स्कोर 55 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन था। अज‍िंक्‍य रहाणे (38*) और रिषभ पंत (10*) नाबाद पवेलियन लौटे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर