NZ vs ENG: टेलर-विलियमसन के शतकों व बारिश ने फेरा ENG के अरमानों पर पानी, NZ ने जीती टेस्‍ट सीरीज

क्रिकेट
Updated Dec 03, 2019 | 11:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

New Zealand England Second Test Draw: न्‍यूजीलैंड ने मैच रद्द होने से पहले 75 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 241 रन बना लिए थे। मेजबान टीम ने इंग्‍लैंड की 101 रन की बढ़त को उतारते हुए 140 रन की बढ़त बना ली थी।

new zealand cricket team
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच हैमिल्‍टन टेस्‍ट हुआ ड्रॉ
  • न्‍यूजीलैंड ने मौजूदा टेस्‍ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की
  • केन विलियमसन और रॉस टेलर ने इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया

हैमिल्‍टन: कप्‍तान केन विलियमसन (104*) और अनुभवी रॉस टेलर (105*) के दमदार शतकों व बारिश ने मंगलवार को इंग्‍लैंड के दूसरा टेस्‍ट जीतने के अरमान पर पानी फेर दिया। विलियमसन और टेलर ने नाबाद शतक जमाए और हैमिल्‍टन में जारी दूसरे टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। इसके बाद बारिश आ गई और अंपायर्स ने दिन का खेल रद्द करने की घोषणा कर दी। 

न्‍यूजीलैंड ने मैच रद्द की घोषणा से पहले 75 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 241 रन बना लिए थे। मेजबान टीम ने इंग्‍लैंड की 101 रन की बढ़त को उतारते हुए 140 रन की बढ़त बना ली थी जबकि उसके 8 विकेट शेष थे। बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 375 रन बनाए थे। जवाब में इंग्‍लैंड ने कप्‍तान जो रूट (226) के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 476 रन बनाए। इंग्‍लैंड के कप्‍तान रूट को शानदार दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

न्‍यूजीलैंड ने मौजूदा दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। न्‍यूजीलैंड ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 65 रन के अंतर से जीता था। इससे पहले दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसमें कीवी टीम ने 3-2 से बाजी जीती थी। बहरहाल, बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने मंगलवार यानी पांचवें व अंतिम दिन अपनी पारी 96/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई।

विलियमसन-टेलर के सामने इंग्लिश गेंदबाज पस्‍त

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने सहज शुरुआत की और पहले सेशन में इंग्‍लैंड को एक भी सफलता हासिल नहीं करने दी। दोनों बल्‍लेबाज क्रीज पर जम गए और फिर इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पांचवें दिन करीब दो सेशन का खेल पूरा हुआ, जिसमें न्‍यूजीलैंड के एक भी बल्‍लेबाज को इंग्‍लैंड के गेंदबाज आउट नहीं कर सके। विलियमसन और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी की और इस बीच अपने-अपने शतक भी पूरे किए।

ऐसे पूरा हुआ टेलर का शतक

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने पारी के 73वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जमाकर अपने टेस्‍ट करियर का 21वां शतक पूरा किया था। वहीं रॉस टेलर ने बड़े रोचक अंदाज में शतक पूरा किया। टेलर जब 89 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे, तब बारिश का खतरा मंडराने लगा। टेलर को अंदाजा हो गया था कि बारिश बहुत तेज हो सकती है और उन्‍हें आगे शतक पूरा करने का मौका शायद ही मिलेगा।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने जो रूट द्वारा किए पारी के 75वें ओवर में एक चौका और लगातार दो छक्‍के जमाकर अपना शतक पूरा किया। उल्‍लेखनीय है कि इसी ओवर के बाद आगे का खेल जारी नहीं हुआ। विलियमसन और टेलर के शतक न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट इतिहास के क्रमश: 299वें और 300वें टेस्‍ट शतक हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर