NZ vs ENG: मोर्गन-मलान की जोड़ी ने बनाया साझेदारी का नया विश्व रिकॉर्ड  

क्रिकेट
Updated Nov 08, 2019 | 21:00 IST

David Malan Eoin Morgan creats New Partnership record: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टी-20 मैच में इयोन मोर्गन और डेविड मलान की इंग्लिश जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए साझेदारी की विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

David Malan Eoin Morgan
David Malan Eoin Morgan  |  तस्वीर साभार: Twitter

नेपियर: इंग्लैड ने शुक्रवार को नेपियर में खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 76 रन से मात देकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। इंग्लैंड की टीम के लिए जीत की इबारत डेविड मलान और कप्तान इयान मोर्गन ने लिखी। मलान ने जहां 51 गेंद पर 103 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली वहीं मोर्गन ने भी 41 गेंद में धुआंधार 91 रन जड़ दिए। इस पारी के दौरान मलान और मॉर्गन की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जॉनी बेयर्स्टो के रूप में उन्होंने पहला विकेट 16 रन के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद आठवें ओवर में 58 के स्कोर पर दूसरे आरंभिक बल्लेबाज टॉम बैंटन भी 20 गेंद में 31 रन की पारी खेलने के बाद  पवेलियन लौट गए। इसके बाद मलान और मोर्गन ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की छक्के छुड़ा दिए और तीसरे विकेट के लिए 182 रन जोड़े। यह तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का नया विश्व रिकॉर्ड है। इस साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 241 रन का स्कोर खड़ा किया जो कि टी-20 फॉर्मेट में उसका सर्वोच्च स्कोर है।

मलान और मोर्गन की जोड़ी ने 76 गेंद में 182 रन की साझेदारी की। दोनों ने 22 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद 49 गेंदों में इसे शतकीय साझेदारी में तब्दील कर लिया। इस दौरान मलान ने 31 गेंद में तो मोर्गन ने 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों का आतिशी खेल जारी रहा और 66 गेंद में दोनों ने 150 रन की साझेदारी पूरी कर ली। पहले 50 रन 22 गेंद में, दूसरे 50 27 गेंद में, तीसरे पचास 17 गेंद में पूरे किए।  


 

अगली खबर
NZ vs ENG: मोर्गन-मलान की जोड़ी ने बनाया साझेदारी का नया विश्व रिकॉर्ड   Description: David Malan Eoin Morgan creats New Partnership record: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टी-20 मैच में इयोन मोर्गन और डेविड मलान की इंग्लिश जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए साझेदारी की विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola