न्यूजीलैंड अभी तक नहीं भूला विश्व कप का फाइनल, अब कीवी रग्बी टीम ने ट्वीट करके किया ICC को ट्रोल

क्रिकेट
Updated Jul 29, 2019 | 11:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का फाइनल न्यूजीलैंड की रग्बी टीम को अभी तक याद है और शायद यही कारण है कि इतने दिनों बाद उन्होंने आईसीसी को ट्वीट करके ट्रोल किया है।

Mukta Barve Exclusive interview on occasion of Smile Please Marathi film release

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला अभी तक क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में जिंदा है। लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया फाइनल कई दिनों तक खेल प्रेमियों के बीच चर्चा का केंद्र रहा। ये फाइनल मुकाबला पहले 100 ओवरों में टाई रहा और उसके बाद सुपर ओवर खेला गया, जिसके बाद सुपर ओवर भी टाई रहा और इंग्लैंड को सुपर ओवर में अधिक बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया।

इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित करने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों द्वारा आईसीसी के नियम की आलोचना की गई। विश्व कप के इस रोमांचक फाइनल का नतीजा जिस तरह से निकला, उसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में निराशा थी और ये निराशा न्यूजीलैंड की रग्बी टीम में भी देखी जा सकती है और शायद यही कारण है कि विश्व कप के फाइनल को काफी समय बीत चुका है, लेकिन वो कड़वी यादें अभी भी उनके दिल में जिंदा हैं। कीवी रग्बी टीम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए आईसीसी को ट्रोल करके विश्व कप का फाइनल याद दिलाने की कोशिश की।

दरअसल,न्यूज़ीलैंड रग्बी टीम को साउथ अफ्रीकन स्पिंगबोक के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए फाइनल मुकाबले में फ्रीडम कप ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी, जिसके बाद उन्होंने मौके का फायदा उठाकर आईसीसी को लेकर ट्वीट करके ये बताने की कोशिश की, कि मैच का नतीजा किसी और तरीके से भी निकाला जा सकता था। फ्रीडम कप में, न्यूजीलैंड की ऑल ब्लैक्स और दक्षिण अफ्रीकी स्प्रिंगबोक्स दोनों को 16-16 से ड्रॉ खेलना पड़ा, जिसके बाद नियमों के मुताबिक दोनों टीमों को खिताब साझा (शेयर) करना पड़ा। मैच के बाद, ऑल ब्लैक्स ने आईसीसी को ट्रोल करते हुए एक ट्वीट किया।

ऑल ब्लैक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वेलिंगटन में बाउंड्री की गिनती नहीं हुई। यह मैच ड्रॉ हुआ। एक ऐतिहासिक मैच के लिए स्प्रिंगबॉक्स का धन्यवाद।'

14 जुलाई को लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में, दोनों टीमों ने अपने 50 ओवर के कोटे में 241 रन बनाए थे। जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया और वो भी टाई रहा, जिसके बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को चैंपियन घोषित कर दिया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर