भारत को बड़े मौकों पर गच्‍चा देने वाली न्‍यूजीलैंड अब गड्ढे में गिरी, सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला

India vs New Zealand 2nd Test Record: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सस्ते में ढेर हो गए। कीवी टीम ने साथ ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला।

New Zealand embarrassing record
भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की। @BLACKCAPS  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड टूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं
  • यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा है
  • दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी लड़खड़ा गई

कीवी स्पिनर एजाज पटेल (119 रन देकर 10 विकेट) द्वारा पहली पारी में शानदार गेंदबाजी के बावजूद भारतीय टीम 325 रन जुटाने में कामयाब रही। हालांकि, जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो उन्होंने पटेल के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर पानी फेर दिया। कीवी टीम पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और महज 62 रन ही बना सकी। भारत के लिए सबसे शानदार गेंदबाजी रविचंद्रन अश्विन ने की। उन्होंने 8 रन खर्च कर 4 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज ने 3, अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव को एक विकेट मिला। भारत को पहली पारी के आधार पर 263 रन की मजबूत बढ़त मिली है।

न्यूजीलैंड ने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला

न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल समेत कई बड़े मौकों पर भारतीय टीम को गच्‍चा दिया है। लेकिन मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कीवी टीम बुरी तरह गड्ढे में गिर गई और साथ ही सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह भारत में सबसे कम टोटल बनाने वाली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड से पहले कोई भी टीम टेस्ट में 62 के स्कोर पर ढेर नहीं हुई। इतना ही नहीं न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ यह सबसे कम टोटल है। ٖइसके अलावा न्यूजीलैंड का यह एक एशियाई टीम के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर भी है।

9 कीवी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। न्यूजीलैंड की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। कीवी सलामी बल्लेबाज विल यंग (4) और टॉम लाथम (10) चौथे ओवर में ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद डेरिल मेचिल (8), रॉस टेलर (1), हेनरी निकोल्स (7) और टॉम ब्लंडल (8) सस्ते में आउट हो गए। रचिन रवींद्र ने 4 और काइल जैमसीन  ने 17 रन को योगदान दिया। टिम साउदी (0) और विलियम समरविले (0) का खाता नहीं खुला। वहीं, एजाज पटेल (0*) नाबाद रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर