न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की चोट को लेकर आई बड़ी खबर

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 07, 2021 | 20:37 IST

Kane Williamson injury update: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से चोट के कारण बाहर होने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की फिटनेस को लेकर ताजा अपडेट आया है।

Kane Williamson injury update
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के चोटिल कप्तान केन विलियमसन को लेकर आया ताजा अपडेट
  • केन विलियमसन की कोहनी में लगी थी चोट
  • अब लंबे समय तक मैदान से दूर रह सकते हैं विलियमसन

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि कप्तान केन विलियमसन कोहनी की में चोट के कारण कम से कम दो महीने के लिए खेल से दूर हो सकते हैं। ‘स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक विलियमसन के अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 17 फरवरी से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वापसी की संभावना है।

केन विलियमसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की सुबह इस चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे। स्टीड ने मंगलवार को पुष्टि की कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम आठ या नौ सप्ताह का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत ना पड़े।

स्टीड ने कप्तान के चोट के बारे में कहा, ‘‘केन जल्दी स्वस्थ हो जायेंगे। पिछली बार वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद और इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उन्हें इस तरह की चोट से उबरने में आठ से नौ सप्ताह का समय लगा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि इस बार फिर से उतना ही समय लगेगा। हम इस समय कोई समय सीमा तय करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।’’ न्यूजीलैंड एक जनवरी से अपनी सरजमीं पर शुरू होने वाले दो  मैचों की टेस्ट मैच की श्रृंखला में बांग्लादेश का सामना करेगा। टीम इसके आद तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 30 जनवरी से आठ फरवरी तक आस्ट्रेलिया का सामना करेगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला शुरू होगा।

स्टीड ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सर्जरी की जरूरत नहीं होगी।’’ कोच ने कहा, ‘‘केन के लिए यह मुश्किल समय है, उसे न्यूजीलैंड के लिए खेलना पसंद है। सिर्फ टेस्ट ही नहीं उसे हर प्रारूप में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना पसंद है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर