NZ vs ENG: जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद न्यूजीलैंड बोर्ड सतर्क, उठाया बड़ा कदम

क्रिकेट
Updated Nov 26, 2019 | 14:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अहम फैसला किया है।

Jofra Archer
जोफ्रा आर्चर  |  तस्वीर साभार: AP

माउंट माउंगानुई:  इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ ‘नस्लीय अपमान’ के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने हैमिल्टन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में सुरक्षा बढ़ा दी है। आर्चर को सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन एक दर्शक से ‘नस्लीय अपमान’ का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड के कप्तान कैन विलियम्सन ने इस मामले को 'डरावना' बताया है जबकि एनजेडसी ने कहा कि अपराधी की पुलिस में शिकायत की जाएगी। एनजेसी ने साथ ही कहा कि अगर अपराधी सीसीटीवी फुटेज से पहचाना लिया गया तो उसे क्रिकेट मैदान से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

विलियम्सन ने समाचार वेबसाइट stuff.co.nz से कहा, 'हम न्यूजीलैंडियन हर तरह के नस्लवाद के खिलाफ हैं। एक ऐसा देश जो बहुत बहु-सांस्कृतिक है उसमें यह एक डरावनी चीज है।' वहीं, एनजेडसी ने दृढ़ निश्चय किया है कि हैमिल्टन के सेडान पार्क में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में दोबारा ऐसी कोई घटना नहीं होगी। एनजेसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने न्यूजीलैंड जेबी रेडियो से कहा, 'हम बेहद निराश हैं, यह स्वीकार्य नहीं है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

 

 

उन्होंने आगे कहा, 'हम उन जगहों के आसपास सुरक्षा बढ़ाएंगे जहां खिलाड़ी विशेष रूप से, जब वे मैदान पर आते हैं और मैदान से बाहर जाते हैं। लेकिन उस वक्त यह काफी मुश्किल होगा जब खिलाड़ी बाउंड्री पर होते हैं।' इससे पहले एनजेडसी ने सोमवार को बयान जारी करके इस घटना के लिए आर्चर से माफी मांगी थी। एनजेडसी ने कहा था, ‘हम आज टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर से मौखिक दुर्व्यवहार की बात सुनकर स्तब्ध और निराश हैं। वे भले ही हमारे प्रतिद्वंद्वी हों लेकिन हमारे मित्र भी हैं और नस्ली दुर्व्यवहार कभी ठीक नहीं है।’

गौरतलब है कि माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट समाप्त होने के बाद आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, 'अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्लीय अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे। बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के दर्शक) भी हर बार की तरह अच्छी थी।' 24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी। 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर