मिलिए न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर से, जिसकी ये गेंद टीम इंडिया को डाल सकती है मुश्किल में

New Zealand's longest cricketer Kyle Jameson: न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को मजबूर होना पड़ा जिसमें देश के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमीसन भी शामिल हैं।

Kyle Jamieson
काइल जेमीसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने अगले महीने से भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए कई नए गेंदबाजों को टीम चुना है। मुख्य तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी के चोटिल होने के कारण काइल जेमीसन, स्कॉट कुगेलिन और हामिश बेनेट कीवी टीम में शामिल हुए हैं। कुगेलिन और बेनेट ने लंबे समय बाद कीवी टीम में वापसी की है। वहीं, देश के सबसे लंबे क्रिकेटर जेमीसन के टीम में आने से मेजबान को काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने हाल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। छह फुट आठ इंच लंबे जेमीसन को सीरीज में डेब्यू का मौका मिल सकता है। जेमीनसन को लॉकी फग्र्यूसन की जगह टीम में मौका मिला है। 

काइला के नाम से मशहूर जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फाएदा उठाया है। उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को बेहद मुश्किल होती है जिससे टीम इंडिया को भी मुश्किल पेश आ सकती है। ऑकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े 25 साल के जेमीसन ने हाल में न्यूजीलैंड ए की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, 'टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (छह फीट आठ इंच) के काइल जेमीसन से मिलिए।'

कीवी टीम को आगामी वनडे सीरीज में अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी से भी काफी उम्मीदें होंगी। टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि साउदी हमारे नए तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं जो विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों के सामने शानदार मौका साबित होगा। हमने टी20 सीरीज में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है। हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि विश्व कप फाइनल्स में खेलने वाले शीर्ष आठ बल्लेबाज खेलेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल जुलाई में हुए विश्व कप के बाद से अपना पहला वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे पांच फरवरी को हेमिल्टन में, दूसरा वनडे आठ फरवरी को ऑकलैंड में और तीसरा वनडे 11 फरवरी को माउंट मांगनुई में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 21 फरवरी से चार मार्च तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। पहला टेस्ट वेलिंग्टन में जबकि दूसरा क्रास्टचर्च में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलिसम्सन (कप्तान), हामिश बेनेटे, टॉम ब्लेंडेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीनसन, स्कॉट कुगलेजिन, टॉम लाथम, जीम्मी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर