ऑस्‍ट्रेलिया को चकमा देने के लिए न्‍यूजीलैंड ने चली नई चाल, इस खिलाड़ी को किया शामिल

क्रिकेट
Updated Dec 30, 2019 | 19:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

New Zealand include Will Somerville for sydney test: न्‍यूजीलैंड की टीम तीसरे टेस्‍ट में कुछ करिश्‍मा करना चाहती है। उसने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट की जगह ऑफ स्पिनर सोमरविले को शामिल किया है।

will somerville
विल सोमरविले 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड ने विल सोमरविले को तीसरे टेस्‍ट के लिए शामिल किया
  • सोमरविले को ट्रेंट बोल्‍ट की जगह न्‍यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया
  • न्‍यूजीलैंड की टीम मौजूदा तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है

सिडनी: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा ऑस्‍ट्रेलिया दौरा अच्‍छा नहीं बीत रहा है। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड पर तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में व्‍हाइट वॉश का खतरा मंडरा रहा है। न्‍यूजीलैंड ने तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया को चकमा देने की योजना तैयार की है। न्‍यूजीलैंड ने चोटिल तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट की जगह ऐसे खिलाड़ी का चयन किया है, जो ऑस्‍ट्रेलिया में पला-बढ़ा और न्‍यू साउथ वेल्‍स की तरफ से शैफील्‍ड शील्‍ड टूर्नामेंट में खेल भी चुका है। 

जी हां, न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में मात देने के लिए ऑफ स्पिनर विल सोमरविले को शामिल किया है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टेड ने कहा कि 6 फीट 4 इंच कद वाले सोमरविले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की परिस्थितियों से वाकिफ हैं। स्‍टेड ने कहा, 'इसमें कुछ छुपा नहीं है कि एससीजी की पिच ऑस्‍ट्रेलिया में सबसे ज्‍यादा स्पिनरों के लिए मददगार में से एक है। सोमरविले नया मिश्रण लेकर आएंगे।'

कोच स्‍टेड ने आगे कहा, 'सोमरविले को शामिल करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की स्थितियों से अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। उन्‍होंने न्‍यू साउथ वेल्‍स की तरफ से यहां काफी क्रिकेट खेली है और ऐसे में वह हमारे लिए मददगार साबित हो सकते हैं।' बता दें कि 35 साल के सोमरविले ने अब तक तीन टेस्‍ट खेले हैं।

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के दाएं हाथ में फ्रैक्‍चर हुआ, जिसकी वजह से वह मेलबर्न टेस्‍ट के बाद स्‍वदेश लौट गए। ऑस्‍ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट 247 रन से अपने नाम किया। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला टेस्‍ट भी 296 रन के विशाल अंतर से जीता था। न्‍यूजीलैंड के पास मैट हेनरी और काइल जैमीसन के रूप में दो तेज गेंदबाज शामिल हैं जबकि सोमरविले को कद और स्‍थानीय ज्ञान का फायदा मिल सकता है और उन्‍हें मिचेल सैंटनर व टॉड एस्‍टल पर तरजीह मिल सकती है।

वैसे, आपको बता दें कि 2016-17 सीजन में सोमरविले शैफील्‍ड शील्‍ड टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। तब उन्‍होंने 23.14 की औसत से 35 विकेट झटके थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर