इज्‍जत दो, इज्‍जत लो: युवा क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी के खेल भावना वाले ट्वीट पर दिया मुंहतोड़ जवाब

Shahid Afridi: अफगानिस्‍तानी क्रिकेटर नवीन उल हक ने शाहिद अफरीदी पर पलटवार किया है। पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने लंका प्रीमियर लीग में खेल भावना पर सवाल किया था, जिसका जवाब अफगानी क्रिकेटर ने दिया।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी और नवीन उल हक ने हाल ही में लंका प्रीमियर लीग मुकाबले में झड़प की थी
  • नवीन ने मैच के दौरान मोहम्‍मद आमिर के साथ विवाद किया था
  • अफरीदी ने इस विवाद में ट्विटर के जरिये अफगानी क्रिकेटर पर निशाना साधा था, अब मिला मुंहतोड़ जवाब

हंबनतोता: लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) ने शुरूआत के कुछ दिनों में न सिर्फ बेहतरीन मुकाबले देखने के लिए दिए बल्कि खिलाड़‍ियों के बीच कुछ विवादित माहौल भी देखने को मिला। हाल ही में माहेम्‍मद आमिर, शाहिद अफरीदी और नवीन उल हक के बीच मैदान पर विवाद हुआ था। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने युवा क्रिकेटर को ट्विटर के जरिये खेल भावना का पाठ पढ़ाया था। अब नवीन उल हक ने अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह घटना हंबनतोता में महिंदा राजपक्षे स्‍टेडियम में कैंडी टस्‍कर्स और गॉल ग्‍लेडिएटर्स के बीच मुकाबले के दौरान घटी थी। नवीन उल हक और मोहम्‍मद आमिर के बीच पारी के 18वें ओवर में कुछ विवाद हुआ। दोनों ने एक-दूसरे पर शब्‍दों के बाण छोड़े। फिर अफरीदी ने अफगानिस्‍तान के युवा क्रिकेटर को समझाइश दी। सोशल मीडिया पर इस घटना के वीडियो और फोटो वायरल हो गए। फिर पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने ट्विटर पर खुलासा किया कि मैच के बाद उन्‍होंने नवीन को क्‍या सलाह दी।

अफरीदी पर नवीन का पलटवार

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट किया, 'मेरी युवा खिलाड़ी को साधारण सलाह थी। मैच खेले और अभद्र भाषा में शामिल नहीं हो। अफगानिस्‍तान टीम में मेरे दोस्‍त हैं और हमारे बीच बहुत अच्‍छा रिश्‍ता है। टीम साथियों और विरोधियों के लिए इज्‍जत खेल भावना है।'

नवीन हालांकि अफरीदी की टिप्‍पणी को स्‍वीकारने के लिए तैयार नहीं थे और उन्‍होंने मामले पर प्रकाश डालने का फैसला किया। युवा तेज गेंदबाज ने दावा किया कि विवाद के दौरान उन्‍हें बहुत कुछ खराब कहा गया, जिसके बाद वह गुस्‍से से भर गए। नवीन ने भी ट्विटर पर ही जवाब दिया, 'हमेशा सलाह लेने और इज्‍जत देने को तैयार हूं। क्रिकेट भद्रजनों का खेल है, लेकिन अगर कोई कहे कि आप हमारे पैरों के नीचे हैं और हमेशा वहीं रहेंगे, तो इसका मतलब वह सिर्फ मुझसे नहीं बल्कि मेरे लोगों से भी यही बात कर रहा है। इज्‍जत दो, इज्‍जत लो।'

नवीन के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि मोहम्‍मद आमिर ने उनके सामने कुछ अस्‍वीकार्य कमेंट्स किए, जो अफगानिस्‍तान के लोगों के लिए भी थे। हालांकि, अब तक यह फुटेज नहीं मिल सका है कि दोनों खिलाड़‍ियों के बीच वाकई क्‍या बातचीत हुई है। मैच की बात करें तो नवीन की टस्‍कर्स ने अफरीदी के नेतृत्‍व वाली गॉल को मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। नवीन ने चार मैचों में 8 विकेट चटकाकर अपनी उपयोगिता साबित की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर