'मैं कुछ भी नहीं था, मुझे यहां तक पहुंचाने के लिए गौतम गंभीर ने बहुत कुछ किया'

क्रिकेट
Updated Jul 22, 2019 | 20:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लंबे इंतजार के बाद नवदीप सैनी को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। सैनी का घरेलू क्रिकेट से लेकर भारतीय टीम में एंट्री तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है।

Gautam gambhir
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और इस दौरे के लिए कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। उन्हीं नए चेहरों में से एक युवा खिलाड़ी का नाम है नवदीप सैनी। इस तेज गेंदबाज ने अपनी गति से सभी दिग्गजों को प्रभावित किया है और आखिरकार लंबे इंतजार के बाद उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। सैनी का घरेलू क्रिकेट से लेकर भारतीय टीम में एंट्री तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है।

एक समय उन्हें दिल्ली की टीम में भी शामिल नहीं किया जा रहा था, लेकिन उस समय दिल्ली रणजी टीम के कप्तान रहे गौतम गंभीर ने इस युवा गेंदबाज की प्रतिभा को उसी समय पहचान लिया था और सैनी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए वो चयनकर्ताओं तक से भिड़ गए थे। सैनी जिन्हें 6 साल पहले तक कोई भी नहीं जानता था, अब क्रिकेट जगत में वो अपनी अलग पहचान बना चुके हैं, लेकिन क्रिकेट के बड़े मंच पर उनका प्रदर्शन अभी देखना बाकी है। सैनी अगर आज भारतीय टीम के लिए चुने गए हैं, तो वो इसका श्रेय गौतम गंभीर को भी देते हैं।

सैनी का मानना है कि वो आज जो भी हैं, गौतम गंभीर की वजह से हैं। 6 साल पहले टेनिस बॉल से खेलने वाले नवदीप सैनी को दिल्ली रणजी टीम में शामिल करवाने में गंभीर ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी और वो आज भी गंभीर की तारीफ में कसीदे पढ़ने से नहीं चूकते हैं। सैनी का कहना है कि वो जब भी गौतम गंभीर की बात करते हैं वो इमोशनल हो जाते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में सैनी ने गंभीर की जमकर तारीफ की।

सैनी ने कहा, 'मैं जब भी गौतम गंभीर की बात करता हूं, भावुक हो जाता हूं। मैं कुछ भी नहीं था और फिर गौतम भैय्या ने मेरे लिए सबकुछ किया। मेरे परिवार के बाद हमेशा गौतम भैय्या का नाम आता है। मैं हरियाणा के अलावा और कई जगह खेला, लेकिन मुझे कोई नहीं जानता था। वो गौतम भैय्या थे, जो मुझे लेकर आए और दिल्ली रणजी टीम में खेलने का मौका दिया। जिस तरह से उन्होंने मेरा समर्थन और मुझ पर विश्वास किया, मैं अपनी जिंदगी में कभी भी नहीं भूलूंगा।'

हालांकि, अब सैनी को ये साबित करना होगा कि वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी रफ्तार का जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है और सैनी के पास ये बेहतरीन मौका है कि वो अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को लुभाकर टीम में अपना स्थान पक्का कर लें। 

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर