भारतीय पेसर्स से गेंदबाजी के गुर सीखना चाहता है युवा कंगारू बॉलर, परिकथा जैसा रहा है अबतक करियर

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 16, 2021 | 08:57 IST

Nathan Ellis in IPL 2021: करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में हैट्रिक लेकर तहलका मचाने वाला कंगारू तेज गेंदबाज आईपीएल 2021 में कहर परपाने के साथ-साथ भारतीय पेस बैटरी से सीखने को तैयार है। 

Nathan-Ellis
नाथन एलिस 
मुख्य बातें
  • एलिस ने बांग्लादेश के खिलाफ करियर के पहले टी20 मैच में झटकी थी हैट्रिक
  • पंजाब किंग्स की टीम में रिले मेरेडिच की जगह किए गए हैं शामिल
  • 24 महीने में क्लब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पूरा किया है सफर

नई दिल्ली: पिछले 24 महीनों के दौरान क्लब क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर पूरा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण के लिये तैयार हैं जहां से वहां कुछ नयी सीख हासिल करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के अपने साथी रिले मेरेडिच की जगह पंजाब किंग्स की टीम में चुने गये एलिस अपने साथी और पसंदीदा गेंदबाज मोहम्मद शमी से कुछ सीख लेना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस दौरान वह यॉर्कर करने में माहिर जसप्रीत बुमराह और आक्रामक मोहम्मद सिराज से भी गेंदबाजी को लेकर बात करने में सफल रहेंगे।

करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 में झटकी हैट्रिक 
एलिस ने दुबई से पीटीआई से कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना सपना साकार होने जैसा था…और हां मैंने इसका (आईपीएल में खेलने) भी सपना देखा था।' एलिस ने बांग्लादेश में अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ही हैट्रिक बनायी जिसके बाद उन्हें आईपीएल के बाद यूएई में ही होने वाले टी20 विश्व कप के लिये ऑस्ट्रेलिया टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया। उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ माना जाता है।

नहीं थी आईपीएल में खेल पाने की उम्मीद
एलिस ने कहा, 'मैंने वास्तव में (आईपीएल में) खेलने की उम्मीद नहीं लगायी थी। मैं अब सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिये तैयार हूं क्योंकि यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 टूर्नामेंट है। यह बेहद कड़ा होगा लेकिन मैं तैयार हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं मोहम्मद शमी से बात करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की लेकिन वह मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं।'

बुमराह से सीखेंगे यॉर्कर के गुर 
अन्य टीमों के खिलाड़ियों के बारे में एलिस ने कहा, 'बुमराह निश्चित तौर पर सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं उनसे सीख लेने की कोशिश करूंगा। वह दुनिया में यार्कर करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।' उन्होंने कहा, 'मैं सिराज से भी सीखना चाहूंगा। मुझे उनकी आक्रामकता और ऊर्जावान बने रहना पसंद है। यह ऐसा है जिसे मैं आत्मसात करने की कोशिश करूंगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर