[Video] 17 साल के नसीम शाह की इस गेंद पर उड़ गए जो रूट के होश, रिजवान ने लपका दर्शनीय कैच

Naseem Shah brilliant bowl: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की शानदार आउटस्विंग गेंद का इंग्लिश कप्‍तान जो रूट के पास कोई जवाब नहीं था। शाह ने क्रॉले-रूट के बीच हुई महत्‍वपूर्ण साझेदारी तोड़ी थी।

joe root dismissed off naseem shah delivery
नसीम शाह की गेंद पर आउट हुए जो रूट 

मुख्य बातें

  • नसीम शाह ने शानदार आउटस्विंग गेंद पर जो रूट को बनाया शिकार
  • नसीम शाह की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है
  • इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टीम की कोशिश पाकिस्‍तान के खिलाफ 10 साल में पहली टेस्‍ट सीरीज जीत दर्ज की है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली इंग्‍लैंड की टीम लगातार दो टेस्‍ट सीरीज जीतने के बेहद करीब है।

इंग्‍लैंड की शुरूआत तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रही। रॉरी बर्न्‍स को शाहीन शाह अफरीदी ने पांचवें ओवर में पवेलियन लौटा दिया। जल्‍द ही यासिर शाह ने डॉम सिबले को अपना शिकार बनाकर इंग्‍लैंड की परेशानी बढ़ाई। 73/2 स्‍कोरकार्ड दिखा रहा था, जब 22 साल के जैक क्रॉले ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने आगे चलकर अपने टेस्‍ट करियर का पहला शतक जमाया। युवा बल्‍लेबाज को अनुभवी जो रूट का अच्‍छा साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़ते हुए टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया था।

नसीम शाह की वो घातक गेंद

फिर पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने एक बेहतरीन आउट स्विंग गेंद डाली, जिस पर इंग्लिश कप्‍तान जो रूट के होश उड़ गए। युवा तेज गेंदबाज ने एकदम सही जगह (गुडलेंथ) गेंद गिराई, जो तेजी से आउट स्विंग हुई। रूट के समझ ही नहीं आया कि वो इस गेंद को कैसे खेले। उनके पास समय की भी कमी थी क्‍योंकि गेंद की गति काफी तेज थी। रूट ने गेंद पर डिफेंस करने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए। गेंद उनके बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर निकली और विकेटकीपर मोहम्‍मद रिजवान ने अपने दाएं ओर डाइव लगाकर दर्शनीय कैच लपका।

देखिए ये वीडियो

रूट के आउट होने के बाद यासिर शाह ने जल्‍द ही ओली पोप को आउट किया। इस समय पाकिस्‍तान की टीम ड्राइविंग सीट पर नजर आ रही थीं। मगर फिर जोस बटलर और जैक क्रॉले ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ते हुए 205 रन की साझेदारी की और इंग्‍लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने 90 ओवर में चार विकेट खोकर 332 रन बनाए। जैक क्रॉले (171*) और जोस बटलर (87*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। पाकिस्‍तान की तरफ से यासिर शाह ने सबसे ज्‍यादा दो जबकि नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर