मुंबई इंडियंस ने किया खुलासा,Hardik Pandya के बारे में 5 साल पहले Sachin Tendulkar ने की थी ये भविष्यवाणी 

सचिन तेंदुलकर को खिलाड़ियों और उनके खेल की इतनी बारीक पहचान है कि उन्होंने हार्दिक पांड्या के बारे में साल 2015 नें ही बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी।

Sachin hardik bumrah
Sachin hardik bumrah 

मुख्य बातें

  • साल 2015 में सचिन ने आईपीएल के दौरान हार्दिक के बारे में की थी बड़ी भविष्यवाणी
  • सचिन के 47वें जन्मदिन के मौके पर मुंबई इंडियन्स ने किया उस बात का खुलासा
  • हार्दिक ने चार साल के करियर में खुल को टीम इंडिया में स्थापित कर लिया लेकिन चोटों से रहे हैं परेशान

मुंबई: हार्दिक पांड्या आज भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने बड़ी तेजी के साथ भारतीय टीम में सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं। आज अन्य किसी खिलाड़ी के लिए उनकी जगह ले पाना मुश्किल नजर आता है। ऐसे में उनके बारे में एक किस्सा मुंबई इंडियन्स की टीम ने शुक्रवार सो सचिन तेंदुलकर के 47वें जन्मदिन के मौके पर साझा किया। 

जल्दी ही मिलेगा टीम इंडिया में मौका
सचिन तेंदुलकर ने आज से पांच साल पहले यानी 2015 में हार्दिक पांड्या के बारे में बड़ी भविष्यवाणी की थी जो आगे जाकर शत-प्रतिशत सच साबित हुई। मुंबई इंडियंस ने ट्वीट करते हुए बताया कि 2015 में सचिन ने हार्दिक पांड्या से क्या कहा था? मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया, तुम जिस तरह से खेल रहे हो, जिस तरह की तुम्हारी काबिलियित है और प्रतिभा है, तुम एकाध साल में भारत के लिए खेलोगे। सचिन ने हार्दिक पांड्या से 2015 में यह बात कही थी। जन्म दिन मुबारक हो सचिन।'

2016 की शुरुआत में हुई टीम इंडिया में एंट्री
सचिन के ऐसा कहने के कुछ ही महीने बाद हार्दिक पांड्या की तकदीर ने पलटी मारी और उन्हें भारतीय टी20 टीम में एंट्री मिल गई। 26 जनवरी 2016 को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिल गया। उसके बाद हार्दिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। टी20 के बाद उन्हें वनडे और टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। 

पिछले साल एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे। उनकी पीठ की चोट इतनी बढ़ गई कि उन्हें अंतत: अक्टूबर में उन्हें सर्जरी करानी पड़ गई। इसके बाद एनसीए में उन्हें रीहैब के लिए जाना पड़ा। चोट से पूरी तरह उबरकर उनकी द. अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी भी हो गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण उस सीरीज को रद्द कर दिया गया। 

अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन
हार्दिक पांड्या ने चार साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। वो अब तक 54 वनडे, 40 टी20 और 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 में क्रमश: 17, 54 और 38 विकेट हासिल किए हैं। वहीं इसी दौरान बल्लेबाजी में 532, 957 और 311 रन भी बना चुके हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर