T20 World Cup 2021 में धोनी भी रहेंगे विराट सेना का हिस्सा, जानिए संन्यास ले चुके माही क्या करेंगे

MS Dhoni will mentor Team India for T20 World Cup 2021: पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया गया है। जानिए बीसीसीआई सचिव ने इसके पीछे की क्‍या वजह बताई।

virat kohli and ms dhoni
विराट कोहली और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने बुधवार को टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्‍व में दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगी
  • पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की सरप्राइज एंट्री हुई। वैसे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस दौरान भारतीय फैंस को सबसे बड़ी खुशी दी। शाह ने बताया कि पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी आगामी टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम के मेंटर होंगे।

एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। धोनी को सक्रिय क्रिकेटर रहते हुए भी कई खिलाड़‍ियों का करियर बनाने का श्रेय दिया जाता है। धोनी का टीम में काफी सम्‍मान किया जाता है और यही वजह है कि टी20 विश्‍व कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए पूर्व कप्‍तान को जिम्‍मेदारी सौंपी गई हैं। एमएस धोनी इस समय आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हुए हैं और वो इसके बाद सीधे टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।

बीसीसीआई सचिव ने एमएस धोनी को नियुक्‍त करने की वजह का खुलासा किया। जय शाह ने कहा, 'जब मैं दुबई में था तो एमएस धोनी से बातचीत की थी। वो सिर्फ टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर बनने को तैयार हुए। इसके बाद मैंने कप्‍तान, उप-कप्‍तान और कोच से इस बारे में बातचीत की और सभी ने एक बार में हां कहा।' एमएस धोनी भारतीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे ताकि खिलाड़ी मैच में दबाव से उठकर मैच विजयी प्रदर्शन करने में कामयाब हो।

धोनी के संन्‍यास की वजह

बता दें कि एमएस धोनी पहले टी20 विश्‍व कप 2020 में हिस्‍सा लेने वाले थे। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 विश्‍व कप स्‍थगित हो गया, जिसके कुछ समय बाद धोनी के संन्‍यास की खबर सामने आई। एमएस धोनी ने 'मैं पल दो पल का शायर हूं' गीत पर क्रिकेटरों के साथ की तस्‍वीरों का वीडियो बनाकर अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर शेयर किया था।

बता दें कि संन्‍यास लेने के बाद एमएस धोनी ने आईपीएल खेलना जारी रखा और इस समय वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारी के लिए दुबई में ही है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया और अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। धोनी की कोशिश अपनी फ्रेंचाइजी को चौथी बार खिताब दिलाने की होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर