'एमएस धोनी वापसी करने में हैं माहिर, 2023 विश्‍व कप तक खेलना चाहिए'

MS Dhoni, 2023 World Cup: महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्‍व कप का सेमीफाइनल खेला था। इसके बाद से वह ब्रेक पर हैं। धोनी अब आईपीएल में खेलते नजर आएंगे।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • राव ने कहा कि 2023 विश्‍व कप तक खेल सकते हैं एमएस धोनी
  • एमएस धोनी अगले महीने आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे
  • एमएस धोनी ने 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला

हैदराबाद: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी इस समय ब्रेक पर हैं और उनके संन्‍यास की चर्चा पर लगातार बातचीत हो रही है। किसी को नहीं पता कि अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज भविष्‍य पर कब फैसला लेंगे। हालांकि, एक खिलाड़ी ने धोनी के पक्ष में बात करते हुए कहा कि उन्‍हें 2023 विश्‍व कप तक खेलना चाहिए जबकि कई पूर्व खिलाड़ी कह चुके हैं कि माही के संन्‍यास लेने का समय आ गया है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेणुगोपाल राव ने कहा कि 38 वर्षीय धोनी को 2023 विश्‍व कप तक खेलना चाहिए। धोनी ने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम इस करीबी मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। भारतीय टीम यह मुकाबला जीत जाती अगर वह वाकया नहीं घटा होता। दरअसल, कीवी खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने सटीक थ्रो जमाकर धोनी को रनआउट कर दिया था।

धोनी बेहतरीन वापसी करना जानते हैं

2019 विश्‍व कप में हार के बाद से धोनी ब्रेक पर हैं और वह अपने परिवार के साथ समय बिताते हुए दिख जाते हैं। अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि आगामी आईपीएल में वह अपना दम दिखाकर राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। कई क्रिकेट विशेषज्ञ कह चुके हैं कि धोनी के संन्‍यास लेने का यही फैसला है। ऐसे में वेणुगोपाल राव ने बिलकुल अलग बात करते हुए धोनी को 2023 विश्‍व कप तक खेलते देखना चाहते हैं। राव का कहना है कि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए धोनी किसी भी टीम के लिए मूल्‍यवान खिलाड़ी हैं।

यह सभी जानते हैं कि 2019 विश्‍व कप के बाद से धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है। मगर उनके जैसे खिलाड़ी के लिए वापसी करना इतना मुश्किल भी नहीं है। सभी जानते हैं कि धोनी में क्‍या क्षमताएं हैं। उन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां जीती हैं और कप्‍तान व विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में उनके आस-पास कोई नहीं है।

वेणुगोपाल राव के हवाले से स्‍पोर्ट्सस्‍टार ने कहा, 'बिलकुल। धोनी को 2023 विश्‍व कप तक खेलना चाहिए, जो कि भारत में होना है। वह आईसीसी टूर्नामेंट में किसी भी टीम के लिए मूल्‍यवान खिलाड़ी हैं। मुझे पता है कि उन्‍होंने पिछले साल सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वह धोनी हैं। उन्‍हें पता है कि इस तरह की चीजों को कैसे संभालना हैं। एक आदमी जिसके पास आईसीसी की सभी ट्रॉफी हैं। कोई कप्‍तान और विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में उनके करीब नहीं हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर