एमएस धोनी ने विधायक के साथ खेला स्‍नूकर, फिर इस क्‍यूरेटर का दिल कर दिया खुश

क्रिकेट
Updated Sep 29, 2019 | 11:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एमएस धोनी को बहारागोरा के विधायक कुणाल सारंगी के साथ झारखंड राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में स्‍नूकर खेलते हुए देखा गया। इसके बाद उन्‍होंने क्‍यूरेटर बासू देव के साथ फोटो भी खिंचवाई।

ms dhoni
एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी विधायक कुणाल सारंगी और अन्‍य लोगों के साथ स्‍नूकर खेलते हुए दिखे
  • धोनी ने फिर जेएससीए के क्‍यूरेटर बासू देव के साथ फोटो खिंचवाई
  • धोनी विश्‍व कप 2019 में आखिरी बार भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे

रांची: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी विश्‍व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। धोनी ने तब से क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है और अब दिसंबर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में उनकी वापसी की उम्‍मीद है। धोनी के संन्‍यास को लेकर काफी लंबे समय से बहस चल रही है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज सभी अफवाहों से दूर अपने ब्रेक का पूरा आनंद उठा रहे हैं।

धोनी को झारखंड राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में बहारगोरा के विधायक कुणाल सारंगी के साथ स्‍नूकर खेलते हुए देखा गया। इसके बाद उन्‍होंने जेएससीए क्‍यूरेटर बासू देव के साथ फोटो खिंचवाया। इससे कुछ दिन पहले धोनी को अमेरिका में गोल्‍फ खेलते हुए देखा गया था। वह क्रिकेट से लंबे समय से ब्रेक पर हैं। धोनी ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाने से इंकार करते हुए दो महीने का ब्रेक लिया था। उन्‍होंने इस बीच 15 दिन भारतीय आर्मी में अपनी सेवाएं दी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी धोनी ने हिस्‍सा नहीं लिया।

 

 

अब धोनी के बारे में खबर है कि वह अपनी छुट्टियां नवंबर तक बढ़ा रहे हैं, जिसका मतलब यह है कि वह बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की सीरीज में भी हिस्‍सा नहीं लेंगे। सुनील गावस्‍कर और गौतम गंभीर जैसे कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों ने धोनी के लगातार ब्रेक पर सवाल खड़े किए थे। पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि अगर किसी को भारत के लिए खेलना है तो उसे अपने खेलने वाली सीरीज का चयन नहीं करना चाहिए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को धोनी से उनके भविष्‍य के बारे में बातचीत करनी चाहिए।

हाल ही में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी धोनी के संन्‍यास पर अपनी राय प्रकट की थी। धवन ने कहा था कि माही भाई ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। उन्‍हें अपने संन्‍यास का फैसला खुद लेने देना चाहिए न कि किसी प्रकार की जल्‍दबाजी दिखानी चाहिए। धवन ने कहा, 'धोनी भाई ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। उन्‍हें हर खिलाड़ी की ताकत और कमजोरी पता है। धोनी भाई जानते हैं कि उन्‍हें कब संन्‍यास लेना है। इसलिए यह फैसला उन पर ही छोड़ देना चाहिए। धोनी भाई के रहने से टीम को फायदा होता है क्‍योंकि वह एक खिलाड़ी को चैंपियन बनाना जानते हैं।'

वहीं टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे सुरेश रैना ने भी धवन की बात से सहमति जताई। रैना ने कहा कि धोनी को पता है कि उन्‍हें कब संन्‍यास लेना है। रैना ने कहा था, 'धोनी जानते हैं कि संन्‍यास लेने का क्‍या सही समय है। अगर वह 2020 टी20 विश्‍व कप में खेलते हैं तो टीम इंडिया को इसका बहुत फायदा मिलेगा।' अब यह देखना रोचक होगा कि धोनी कितने समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और टीम इंडिया की जर्सी में उन्‍हें कब खेलते देखा जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर