टीम इंडिया के लिए कब मैच खेलेंगे एमएस धोनी? मिली बड़ी अपडेट

क्रिकेट
Updated Sep 22, 2019 | 13:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

धोनी नवंबर तक छुट्टी ले सकते हैं, जिसका मतलब वह बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी एक्‍शन में नहीं दिखेंगे। भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में नहीं खेलते दिखेंगे धोनी
  • रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ने अपनी छुट्टियां नवंबर तक बढ़ाने का फैसला किया
  • भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 3 नवंबर से शुरू होगी

नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड में संपन्‍न 2019 विश्‍व कप के बाद से टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के संन्‍यास की खबरें सुर्खियां बनी हुई हैं। मीडिया गलियारों में इसी बात पर लगातार चर्चा जारी है कि आखिर कब दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज अपने जूते टांगने का फैसला करेंगे। विश्‍व कप के बाद 38 साल के धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया और भारतीय आर्मी को अपनी सेवाएं दी। धोनी ने कश्‍मीर की घाटी में 15 दिन अपनी सेवाएं दी। झारखंड में जन्‍में धोनी ने वेस्‍टइंडीज दौरे से अपना नाम वापस लिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज में भी वह शिरकत नहीं कर रहे हैं। 

अब रिपोर्ट्स मिली हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी छुट्टी आगे बढ़ाने का फैसला किया है। एक न्‍यूज रिपोर्ट के मुताबिक धोनी नवंबर तक छुट्टी ले सकते हैं, जिसका मतलब यह हुआ कि वह बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी एक्‍शन में नहीं दिखेंगे। भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में होगा। अन्‍य दो मुकाबले क्रमश: राजकोट व नागपुर में खेले जाएंगे।

धोनी के इस ब्रेक का यह भी मतलब है कि वह विजय हजारे ट्रॉफी में भी हिस्‍सा नहीं लेंगे। अब उम्‍मीद की जा रही है कि टीम इंडिया में धोनी की वापसी दिसंबर में हो सकती है जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी। अगर धोनी वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में होने वाली सीरीज में भी नहीं खेलेंगे तो फिर देखना दिलचस्‍प होगा कि वह सीधे संन्‍यास की घोषणा करेंगे या फिर जिम्‍बाब्‍वे और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में खेलेंगे। 

बता दें कि विश्‍व कप के बाद चयनकर्ताओं ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि एमएस धोनी पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में उनकी पसंद नहीं बचे हैं। धोनी पर रिषभ पंत को तरजीह दी जा रही है। हालांकि, युवा पंत अब तक खुद को अच्‍छे से साबित नहीं कर सके हैं, लेकिन टीम प्रबंधन फिर भी उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा मौके देने को तैयार है। टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि रिषभ पंत के बैकअप के रूप में अन्‍य विकेटकीपरों (ईशान किशन और संजू सैमसन) को तैयार किया जाएगा। 

टीम इंडिया को अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में 2020 टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना है। अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि धोनी इन योजनाओं में शामिल हैं या नहीं। धोनी के करीबियों का कहना है कि 2020 टी20 विश्‍व कप तक माही को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई नहीं लेनी चाहिए। अब देखना होगा कि धोनी आगे क्‍या फैसला लेंगे।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...