ENG vs PAK: शोएब मलिक के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने मोहम्मद हफीज

Mohd Hafeez 2000 runs in T20Is पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए एक व्यक्तिगत उपलब्धि अपने नाम कर ली।

 Mohd Hafeez
मोहम्मद हफीज  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • मोहम्मद हफीज ने पूरे किए अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2 हजार रन
  • बने ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज
  • उनसे पहले केवल एक पाकिस्तानी खिलाड़ी कर सका है ऐसा

मैनचेस्टर: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में  36 गेंद में 69 रन की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान हफीज ने 5 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। 

39 वर्षीय हफीज ने जैसे ही अपनी पारी में पांचवां रन बनाया वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में 2 हजार रन बनाने वाले दुनिया के नौवें और दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। हफीज से पहले शोएब मलिक ही इस मुकाम पर पहुंच सके थे। 

हफीज ने ये उपलब्धि करियर का 93वें टी20 मैच की 89वीं पारी खेलते हुए हासिल की है। टी20 करियर में हफीज के नाम 25.76    की औसत और 118.17 के स्ट्राइक रेट से 2061 रन हो गए हैं। उन्होंने अबतक 12 अर्धशतक जड़े हैं और 86 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। हफीज ने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में टी20 करियर का आगाज किया था और इंग्लैंज के खिलाफ 14 साल बाद 2 हजार रन भी पूरे किए। 

26 गेंद में जड़ा अर्धशतक 
पाकिस्तान को मिली शानदार शुरुआत का फायदा उठाते हुए हफीज ने घमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 26 गेंद में करियर का 12वां अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने चार चौके और तीन छक्के जड़े। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हफीज तेजी से रन बनाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे। कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉम कुरेन की गेंद पर उनका कैच लपका। हफीज 36 गेंद पर 69 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

अगले साल टी20 विश्व कप तक खेलते रहेंगे
हफीज ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया था। लेकिन आईसीसी के इसे रद्द करने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और 2021 में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले विश्व कप के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर