विराट कोहली की खासियत का साथी क्रिकेटर ने किया खुलासा, कहा- हमेशा ऐसा करते हैं

Mohammed Shami on Virat Kohli: मोहम्‍मद शमी ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधे हैं। तेज गेंदबाज ने कहा कि विराट कोहली काफी नम्र हैं और मैदान में बचपन के दोस्‍त की तरह व्‍यवहार करते हैं।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद शमी ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ की
  • शमी ने कहा कि कोहली मैदान में बचपन के दोस्‍त जैसा व्‍यवहार करते हैं
  • मोहम्‍मद शमी ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह गेंदबाजों को आजादी देते हैं

नई दिल्‍ली: भारत पहले दिग्‍गज तेज गेंदबाज निर्मित करने के लिए नहीं जाना जाता था। हालांकि, पिछले कुछ सालों में यह कथन बदलता हुआ दिखा है। टीम इंडिया के पास ऐसे तेज गेंदबाजों का पुल आया, जिसने क्रिकेट जगत में लोगों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे कई दिग्‍गज तेज गेंदबाज हो गए हैं, जिन्‍होंने विश्‍व में अपना डंका बजाया है।

इसके अलावा मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान और टी नटराजन ऐसे उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं, जिन पर विश्‍व क्रिकेट की नजरें अटकी हुई हैं। मोहम्‍मद शमी ने भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी प्रतिभा की जमकर तारीफ की। इस बीच तेज गेंदबाज ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भी श्रेय दिया, जो गेंदबाजों का काफी समर्थन करते हैं और बिना किसी डर या चिंता के उन्‍हें अपनी योजनाएं पूरा करने की स्‍वतंत्रता देते हैं।

शमी ने खुलासा किया कि विराट कोहली बेहद समझौता करने वाले कप्‍तान हैं, जो अपने गेंदबाजों के इरादों पर भरोसा करते हैं और अगर कभी उनकी धुनाई भी हो तो उन पर दबाव नहीं बनाते। 30 साल के तेज गेंदबाज ने कप्‍तान की तारीफ करते हुए कहा कि वह बेहद सौम्‍य है और क्रिकेट मैदान में बचपन के दोस्‍त जैसा व्‍यवहार करते हैं।

शमी ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'विराट कोहली हमेशा गेंदबाजों का समर्थन करते हैं और उन्‍हें आजादी देते हैं। वह हमेशा पहले हमसे हमारी योजना पूछते हैं। अगर हमारी योजना सफल नहीं होती तब वह अपने इनपुट देते हैं। जहां तक हमारी तेज गेंदबाजी की बात है तो कोहली ने हम पर कभी दबाव नहीं बनाया। ऐसा कभी महसूस नहीं होता कि आप विराट कोहली के सामने खड़े हो। वह बचपन के दोस्‍त जैसे बात करता है।'

कोहली हमें पूरी आजादी देता है: शमी

शमी ने आगे बताया कि कई ऐसे मौके रहे जब कोहली अपना आपा खो बैठे, लेकिन गेंदबाज को कभी बुरा नहीं लगा क्‍योंकि यह खेल का हिस्‍सा है। शमी ने कहा कि भले ही विराट कोहली आक्रामक हो, लेकिन वह गेंदबाजों को आजादी देते हैं। शमी ने कहा, 'कोहली कभी बहुत मजाकिया होता है तो कभी एकदम आक्रामक। हम उसकी बातों का बुरा नहीं मानते। हम सभी देश के लिए खेल रहे हैं। वह हमें अपनी योजनाओं का क्रियान्‍वयन करने की पूरी आजादी देता है। कोई कप्‍तान आपको इतनी आजादी नहीं देता।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर